Yesterday Match Result / KKR ने KXIP को 28 रन हराया; रसेल और राणा चमके

Who Won Yesterday IPL Match KKR vs KXIP Score / कोलकाता. अपने होम ग्राउंड पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक और जीत दर्ज की। बुधवार रात एक आसान मैच में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से शिकस्त दी। टॉस किंग्स इलेवन ने जीता और केकेआर को पहले बैटिंग का न्योता दिया। कोलकाता ने 218 रन बनाए जवाब में किंग्स सिर्फ 190 रन ही बना सकी।

पहले जानिए रोचक क्या?

मैच में कुल 24 छक्के लगे। इनमें से 17 केकेआर जबकि 7 किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से लगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल ने लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता।

कोलकाता की पारी

चलिए अब विस्तार में चलें। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुएकोलकाता ने बेहद तेज शुरुआत की और 2 ओवर में 26 रन बनाए। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर सुनील नारायण ने 3 छक्के और एक चौका लगाया। लेकिन अगले ओवर में मोहम्मद शमी ने दूसरे ओपनर क्रिस लिन को 10 रन पर डेविड मिलर के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद सुनील नारायण का साथ देने आए रॉबिन उथप्पा। इस बीच, विजोन की गेंद पर नरायण हवा में खेल बैठे। विकेट कीपर राहुल ने शानदार जजमेंट के साथ कैच पकड़ा। सुनील ने 9 गेंद पर 24 रन बनाए। इसमें तीन छक्के थे।इसके बाद नीतीश राणा और रॉबिन उथप्पा ने शानदार साझेदारी की। अश्विन काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने बिना किसी विकेट के 4 ओवर में 47 रन दे दिए। नीतीश राणा ने जबरदस्त फॉर्म का सिलसिला जारी रखा। पहले मैच के बाद उन्होंने किंग्स के खिलाफ भी अर्द्धशतक लगाया।राणा आखिरकार वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 34 गेंद पर 63 रन बनाए। इसमें 7 छक्के और सिर्फ 2 चौके थे। शमी की गेंदों पर रसेल ने लगातार 3 छक्के लगाए। शमी ने 4 ओवर में 44 रन दिए। रसेल ने 17 गेंद पर 48 रन बनाए। इसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल थे। उथप्पा 67 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

बड़ा टारगेटऔर छोटी कोशिश
219 का टारगेट काफी बड़ा था। किंग्स ने पहले ओवर में 11 रन बनाए लेकिन अगले ही ओवर में फर्ग्युसन ने राहुल को आउट कर दिया। उन्होंने 5 गेंद पर 1 रन ही बनाए। गेल को उनके हमवतन आंद्रे रसेल ने शॉर्ट गेंद की। गेल ने शॉट खेला लेकिन कृष्णा को कैच दे बैठे।उन्होंने 13 गेंद पर 20 रन बनाए। गेल के बाद सरफराज खान से काफी उम्मीदें थीं और वो शानदार खेल रहे थे लेकिन आंद्रे रसेल की एक गेंद पर वो स्कूप खेलने गए और टॉप ऐज के बाद दिनेश कार्तिक ने आसान कैच पकड़ा। सरफराज ने 13 गेंद पर 13 रन बनाए।मयंक अग्रवाल ने हाफ सेंचुरी बनाई और ये साबित किया कि वो सिर्फ टेस्ट के नहीं बल्कि छोटे प्रारुप के भी माहिर हैं। मयंक अग्रवाल एक अच्छी पारी खेलने के बाद आखिरकार पीयूष चावला की गुगली में फंस गए। हालांकि, ये गेंद कुछ नीची भी रह गई थी। मयंक ने एक छक्के और 6 चौकों की मदद से 34 गेंद में 58 रन बनाए।डेविड मिलर ने 36 गेंद में 51 रन बनाए जरूर लेकिन वो नाकाफी साबित हुए क्योंकि दूसरे छोर पर कोई बल्लेबाज उनके साथ खड़ा नजर नहीं आ रहा था। इस तरह किंग्स इलेवन पंजाब 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बना सकी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

आंद्रे रसेल और उथप्पा मैच जीतने के बाद।