PM Modi ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- मोदी से इतना क्यों खार खाए रहते हैं

नई दिल्ली। बीते लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को मिले प्रचंड बहुमत ने विपक्ष को बहुत सीमित कर दिया था। विपक्षी दल अक्सर पीएम मोदी को घेरने की तैयारी में लगे रहते हैं। इस संबंध में पीएम मोदी का कहना है कि विपक्ष के इस चरित्र को भी समझने की कोशिश कीजिए कि वो मोदी से इतना क्यों खार खाए रहते हैं।
पीएम मोदी का दावा, ऐसे दर्जनों फैसले लिए जो ला रहे हैं देश में बड़ा बदलाव
पत्रिका से विशेष बातचीत में पीएम मोदी से प्रतिक्रिया ली गई कि सरकार के प्रचार से ऐसा संदेश ज्यादा जाता है कि आप देश से ज्यादा भाजपा के प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री तो विपक्ष के भी होते हैं। यह दूरी क्यों बनती जा रही है? इस पर टिप्पणी करते हुए पीएम बोले, “आप कांग्रेस के प्रोपेगेंडा में मत फंसिए। आपसे मेरा सवाल है कि आखिर वो कौन सी बातें हैं, जिसके आधार पर ये सवाल पूछ रहे हैं? हर बार, हर मुद्दे पर हमने विपक्ष को साथ लिया है।”उन्होंने आगे कहा, “एक उदाहरण देता हूं जीएसटी का। जीएसटी संसद में पारित कैसे हुआ- सबकी सहमति से। आज तक जीएसटी काउंसिल में निर्णय कैसे लिया जा रहा है- सबकी सहमति से। लेकिन नामदार बाहर जाकर जीएसटी के बारे में जो बचकानी बातें करते हैं आपने भी सुना है, जबकि जीएसटी काउंसिल में उन्हीं के मंत्री जीएसटी का समर्थन करते हैं। यह उनकी मानसिकता है।”
पीएम मोदी बोले, ‘सत्ता बहुमत से, देश सर्वसम्मति से चलता है’
विपक्षी दलों को लेकर पीएम मोदी का कहना है, “विपक्ष के इस चरित्र को भी समझने की कोशिश कीजिए कि वो मोदी से इतना क्यों खार खाए रहते हैं। सवाल उठाने वाले उन दलों का विश्लेषण कीजिए। देश के प्रधानमंत्री के लिए ये कैसी भाषा का उपयोग करते हैं यह देखिए। मेरी बात छोड़िए इन लोगों ने एक परिवार के बाहर के किसी भी प्रधानमंत्री के साथ सम्माजनक व्यवहार नहीं किया। मनमोहन सिंह जी के समय इन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय तक की गरिमा को ख़त्म कर दिया था। नरसिम्हा राव जी के साथ जो किया वो देश ने देखा है।”
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.