PM मोदी-शाह ने बताई संकल्प पत्र की विशेषताएं, ऐसे रखा हर तबके पर फोकस

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संकल्प पत्र की विशेषताओं के बारे में बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में देशवासियों ने उन पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में जन के मन की बात है।
संकल्प पत्र में 3 प्रमुख बातों का उल्लेख
1— राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है2— अंतोद्य हमारा दर्शन है 3— सुशासन हमारा मंत्र है
लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी किया चुनावी संकल्प पत्र, एक नजर में जानें सबकुछ
भारत बनाने के लिए 75 लक्ष्य तय
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे समाज में विविधताएं हैं। भाषाएं, जीवन स्तर, शिक्षा आदि की विविधता है। इसलिए विकास को मल्टीलेयर बनाने के लिए हमने अपनी योजना को संकल्प पत्र में समाहित किया है। पीएम ने कहा कि 2022 जब आजादी के 75 साल होंगे तब देश के उन महापुरुषों जिन्होंने आजादी की जंग लड़ी थी, उनके सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किए हैं। उन्होंने कहा कि अपने इस कार्यकाल में हमने सामान्य मानवीय की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर शासन चलाया। अब उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम क्या कर सकते हैं, वो संकल्प पत्र में लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एयर कंडीशन में बैठे लोग गरीबी को हरा नहीं सकते। गरीब ही गरीबी को परास्त कर सकता है। ये हमारा मंत्र है और इसलिए गरीबों के सशक्तिकरण को हमने बल दिया हैै।
कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर आज दाखिल करेंगी नामांकन, उत्तर मुंबई सीट से लड़ रही चुनाव
मोदी सरकार के निर्णायक फैसले
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पिछली सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2014 में भाजपा ने तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेकर सत्ता में आई थी। पूर्ण बहुमत के बाद भी भाजपा ने एनडीए की सरकार बनाई। इन पांच साल को स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया जाएगा। 5 साल में मोदी सरकार ने कई निर्णायक फैसले लिए है। शाह ने कहा आज देश मे जो विकास दिख रहा है वह मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएंगे। 2014 में देश ने एतिहासिक जनादेश दिया। पिछले पांच सालों के दौरान किए गए कामों और प्रयासों का ही नतीजा है कि आज देश एक आर्थिक महाशक्ति बन गया है।
भाजपा का संकल्प पत्र जारी कर PM मोदी ने दिया नारा, ‘राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा, सुशासन हमारा मंत्र’
आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब
शाह ने कहा कि मोदी सरकार पर एक भी घोटाले का आरोप नहीं। भाजपा सरकार ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने की नीती बनाई। देश की अर्थव्यवस्था को सरकार पटरी पर लेकर आई। यही नहीं भाजपा ने अस्थिरता का दौर खत्म किया। गरीबों तक सुविधाएं पहुंचाने का काम पूरा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र अपेक्षाओं को पूरा करने वाला होगा। संकल्प पत्र के माध्यम से भाजपा 75 संकल्पों को लेकर आ रही है।