PM मोदी का आरोप- अलगाववादियों को गले लगाने के लिए बेचैन कांग्रेस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election ) में बीजेपी ( BJP ) प्रत्याशियों के वोट मांगने पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) बुधावर की शाम गुजरात के आणंद में पहुंचे। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र और विपक्ष पर जमकर हमले किए। उन्होंने एकबार फिर राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे पर पलटवार किया। मोदी ने कहा कि पांच वर्ष पहले आपने अपने एक वोट से दिल्ली की सल्तनत को बदल डाला और एक चौकीदार को बैठाया। पीएम ने पटेल वोट साधने के लिए अपने पूरे भाषण के मध्य में सरदार पटेल को ही रखा।

PM in Anand, Gujarat: Congress has said in its manifesto that it wants to remove the sedition law, so that stone pelting in J&K & Naxalism in rest of the places in the country can be strengthened, ‘tukde tukde gang desh ke tukde karne ki apni shararatein khule aam kar paayein’ pic.twitter.com/Xqd1Ktqn9g— ANI (@ANI) April 17, 2019

कांग्रेस ने किया सरदार पटेल का अपमान: मोदी
मोदी कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल का अपमान हमेशा किया। अब सरदार साहब के संस्कारों, विचारों को कांग्रेस पार्टी रौंदने का प्रयास कर रही है। पटेल ने देश के एकीकरण के लिए जीवन लगा दिया। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अलगाववादियों को गले लगाने के लिए बेचैन है। उन्होंने आगे कहा कि जब मैं कहता हूं कि अगर सरदार साहब देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो देश की स्थिति अलग होती तो नामदार और उनके रागदरबारियों में खलबली मच जाती है।
साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिए जाने पर भड़की महबूबा, कहा- बीजेपी के लिए सारे मुस्लिम आतंकी
नामदार Vs कामदार पर भी बोले मोदी
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार ने पूरे पिछड़े समाज को चोर कह डाला है। नरेंद्र मोदी से बदला लेने के लिए समाज के ईमानदार लोगों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जब सिर्फ वंशवाद ही विजन बन जाए, तब गाली-गलौज की नीति का ही सहारा लेना पड़ता है। कांग्रेस सिर्फ मुझे ही गाली नहीं देती है, कांग्रेस ने किसी को नहीं छोड़ा है।
‘मध्यम वर्ग को लालची मानती कांग्रेस’
कांग्रेस के घोषणा पत्र ‘जन आवाज’ के वादों पर भी मोदी ने तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने ढकोसला पत्र में लिखा है कि वो राष्ट्रद्रोह का कानून हटाएंगे, जिससे पत्थरबाज मजबूत हों, टुकड़े-टुकड़े गैंग देश को तोड़ने की साजिशें आसानी से कर पाएं। कांग्रेस देश के मध्यम वर्ग को लालची मानती है। 50 पन्नों के मेनिफेस्टो में एक बार भी मिडिल क्लास शब्द नहीं है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.