NEWS OF THE HOUR: मतदान को लेकर चुनाव आयोग के बड़े बयान से लेकर ड्रोन अटैक नाकाम करने तक 5 बड़ी खबरें

1- मतदान को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा बयान
रमजान के दिन लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर हो रहे विवाद के बीच चुनाव आयोग का बड़ा बयान आया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि रमजान और त्योहार के दिन मतदान नहीं होगा। आपको बता दें कि रमजान के दिन मतदान को लेकर देश की कई पार्टियों के बड़े नेताओं ने सवाल उठाए थे, जिसके मद्देनजर चुनाव आयोग ने ये कदम उठाया है।
2- रमजान में मतदान को लेकर जारी विवाद बोले ओवैसी
रमजान में मतदान को लेकर जारी विवाद के बीच AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बेवजह विवाद पैदा कर रहे हैं। चुनाव एक बड़ी प्रक्रिया है, ये लोग मुस्लिमों को नहीं समझते हैं। एक मुसलमान होने के नाते मैं रमजान में चुनावी तारीखों का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि हम रमजान में रोजा रखेंगे और वोट डालेंगे।
3- बीएसएफ ने ड्रोन अटैक को नाकाम कियाबीएसएफ ने ड्रोन अटैक को नाकाम करके पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पंजाब के फजिल्का में बीएसएफ ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। एलओसी पर तनाव के देखने हुए पाकिस्तान लगातार ड्रोन से भारतीय सेना की तैयारियों की टोह लेने की कोशिश कर रहा है। रविवार को भी बीएसएफ ने श्रीगंगानगर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।
4- विधानसभा चुनाव ना होने पर अब्दुल्ला ने खड़े किए सवालनेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव ना होने पर सवाल उठाए हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव कराने के हक में हैं। अगर लोकसभा चुनाव के लिए माहौल ठीक है तो फिर विधानसभा चुनाव के लिए क्यों नहीं। उन्होंने आगे कहा कि जब पंचायत चुनाव हो सकते हैं तो फिर ये क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में सुरक्षाबल पर्याप्त मात्रा में मौजूद है, तो फिर दोनों चुनाव साथ में क्यों नहीं कराए जा सकते हैं।
5- राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित कियाराष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में 56 लोगों को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया। वहीं बाकी बचे हुए लोगों को यह पुरस्कार राष्ट्रपति 16 मार्च को प्रदान करेंगे। राष्ट्रपति ने पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर, डांसर प्रभुदेवा से लेकर रेस्लर बजरंग पूनिया को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया। राष्ट्रपति ने दक्षिण भारत के सुपरस्टार मोहनलाल को पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया। सरदार सुखदेव सिंह ढींगरा और हुकुमदेव नारायण यादव को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए 112 शख्सियतों को चुना गया था।