JDU नेता ने कहा- ‘मोदी को नहीं मिलेगा बहुमत, नीतीश कुमार को बनाएं प्रधानमंत्री प्रत्याशी’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के छठे चरण से पहले एनडीए की सहयोगी जनता दल (युनाइटेड) की एक मांग ने पूरी बीजेपी में खलबली मचा कर रख दी है। जेडीयू ने फिर से बीजेपी को बहुमत ना मिलने की दशा में नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की है।
बलियावी की भविष्यवाणी
बिहार जेडीयू ( JDU ) नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि इस बार चुनाव में पीएम मोदी ( Narendra Modi ) को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है, इसलिए अब नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए। बलियावी को नीतीश कुमार का विश्वस्त माना जाता है।
पूर्व नौसेना प्रमुखों ने PM मोदी का दावा खारिज किया, कहा- INS विराट पर राजीव के छुट्टी मनाने की बात झूठी
बीजेपी ने किया बयान का विरोध
बलियावी के बयान का बिहार बीजेपी ( Bihar BJP ) ने कड़ा विरोध किया है। बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने कहा कि नीतीश कुमार समेत एनडीए के सभी नेता मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, ऐसे में बलियावी का यह अलग राग अपनाना कई इशारे करता है। अगर बलियावी को अगर कहीं और जाने की इच्छा है तो उन्हें स्पष्ट कहना चाहिए।
मांझी ने नीतीश को घेरा
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ( Jitan Ram Manjhi ) ने बलियावी के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि अब बीजेपी ही बताए कि उनके गठबंधन में कौन प्रधानमंत्री पद का चेहरा है। नीतीश कुमार कहीं बीडेपी की पीठ में छुरा घोंपने को तैयारी में तो नहीं बैठे हैं।
आतिशी के आरोप पर गंभीर का पलटवार, आरोप सही हुआ तो वापस ले लूंगा उम्मीदवारी
पहले भी हो चुकी है चर्चा
बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भी एनडीए में पीएम पद के नए दावेदार के तौर पर नीतीश को प्रोजेक्ट करने की बात सामने आई थी। फरवरी में जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor ) की शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) मुलाकात की थी। इस दौरान बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने पर नीतीश को प्रधानमंत्री बनाने की ब्लू प्रिंट पर चर्चा हुई थी।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..