Fani Cyclone Update / ओडिशा के पुरी तट से टकराया अब पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ेगा फानी तूफान, 19 साल बाद सबसे भयंकर तूफान से तबाही

नई दिल्ली. तो आखिरकार ओडिशा के पुरी तट पर भयंकर तूफान फानी टकरा ही गया। जिससे इलाके में भारी नुकसान की खबर है। कहा जा रहा है कि पुरी के कई इलाकों में पानी भर गया है तो वही कई मकानों को नुकसान भी पहुंचा है। हालांकि प्रशासन और ओडिशा सरकार ने ऐहतियातन कदम उठाते हुए 11 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था। लेकिन जैसा अंदेशा था तूफान ने समुद्र तट से टकराने के बाद भारी तबाही मचाई है हालांकि नुकसान कितना हुआ है इसका पता तो तूफान के गुज़र जाने के बाद ही होगा। शुक्रवार सुबह 8 बजे पुरी तट से फानी तूफान टकराया जिसके बाद यहां 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चली वही अब धीरे धीरे ये पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहा है। आपको बता दें कि साल 1999 में आए सुपर साइक्लोन के बाद इस तूफान को सबसे भयंकर तूफान माना जा रहा है।

कल बंगाल के तट से टकराएगा फानी तूफान
वही आज पुरी तट से टकराकर तूफान आगे की ओर बढ़ रहा है कल शाम से इसका खासा असर पश्चिम बंगाल में देखने को मिलेगा। वही पश्चिम बंगाल में एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं यहां एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया जाएगा। तूफान के दौरान कोई फ्लाइट उड़ाम नहीं भरेगी।

एएनआई ने जारी किया है ओडिशा में फानी तूफान का वीडियो जिससे इस तूफान की तीव्रता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

ओडिशा के पुरी तट से टकराया अब पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ेगा फानी तूफान