EC ने CM योगी आदित्‍यनाथ को ‘बाबर की औलाद’ पर थमाया नोटिस, रेणुका चौधरी ने दी इस बात की नसीहत

नई दिल्‍ली। सीएम योगी आदित्‍यनाथ अपने अच्‍छे-बुरे बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। इस बार वो ‘बाबर की औलाद’ वाले बयान पर फंस गए हैं। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर उन्‍हें 24 घंटे के अंदर जवाब देने का सख्‍त निर्देश दिया है। दूसरी तरफ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने सीएम योगी को पद की गरिमा का ख्‍याल रखते हुए संभलकर बोलने की नसीहत दी है।
21 दिन बाद रिलीज होगी बायोपिक फिल्‍म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’
कम से कम भगवा परिधान का तो ख्‍याल रखिए
कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने सीएम योगी से कहा है कि आप इस बात को न भूलें कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री हैं। कम से कम आपको सीएम पद की गरिमा का ख्‍याल रखना चाहिए। आप जिम्‍मेदारी से बोलना सीख लीजिए। साथ ही नसीहत भी दी है कि आप यह न भूलें कि सीएम होने के साथ आप भगवा परिधान में भी होते हैं। दोनों ही नजरिए से आप इस तरह की बात कैसे कर कसते हैं। यह सही नहीं है। आप दूसरों को नाली का कीड़ा बताने वाला बयान कैसे दे सकते हैं।
जहानाबाद में तेज प्रताप ने किया बड़ा ऐलान, कहा- ‘हम ही हैं बिहार के दूसरे लालू यादव’
 

Renuka Chowdhury, Congress on EC notice to UP CM Adityanath for his statement ‘Babar ki aulad’: He is supposed to be the Chief Minister! Come on, speak with some responsibility. You forget that you are in this saffron garb & you talk like that. Despicable! pic.twitter.com/DfEYtSlag4— ANI (@ANI) May 3, 2019

ईसी ने 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा
वहीं चुनाव आयोग ने 19 अप्रैल को संभल में आयोजित एक चुनावी जनसभा में विरोधियों को ‘बाबर की औलाद’ कहने पर शुक्रवार को नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के एक प्रावधान का जिक्र करते हुए उन्‍हें याद दिलाया है कि उत्तर प्रदेश के संभल में 19 अप्रैल को आयोजित एक रैली में आपने कहा था कि क्या आप देश की सत्ता आतंकवादियों को सौंप देंगे जो खुद को बाबर की औलाद कहते हैं…उनको जो बजरंगबली का विरोध करते हैं। यह बयान नियमानुसार दो समुदायों के बीच घृणा और द्वेष फैलाने वाला बयान है।
आरके चब्‍बेवाल का बड़ा बयान, BJP सनी देओल की जगह सन्‍नी लियोन ले आए, नहीं रुकेगी कैप्‍टन की आंधी
 महागठबंधन के उम्‍मीदवार को कहा था बाबर की औलाद
योगी आदित्यनाथ संभल में पार्टी प्रत्‍याशी के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए उस वक्त यह बयान दिया था जब वो चुनाव आयोग के 72 घंटे के बैन के बाद पहली बार प्रचार के लिए मैदान में उतरे थे। संभल की रैली में उन्होंने महागठबंधन के उम्मीदवार शफिकुर्रहमान बर्क के खिलाफ विवादित बयान दिया था। महागठबंधन ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। आज आयोग ने सीएम योगी को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। 
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.