CWC की बैठक में प्रियंका गांधी बोलीं- 2019 में सरकार हमारी ही बनेगी

नई दिल्‍ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक गुजरात के अहमदाबाद में हो रही है। CWC की बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हैं। बैठक में कांग्रेस नेताओं ने राहुल को समान विचार धारावाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए मंजूरी दी है। कमेटी की बैठक में मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला गया । कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी । बता दें कि सक्रिय राजनीति में आने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी ने इस तरह का बयान दिया।
बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पास
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा इस समय मुद्दे को भटकाने चाहती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी उनके जाल में नहीं फंसने वाली है। कांग्रेस लगातार रोजगार, किसान और अर्थव्यवस्था का मुद्दा उठाती रह रही है और रहेगी। बैठक में इस मुद्दे पर प्रस्ताव भी पास किया गया है।
सोनिया गांधी ने मोदी पर लगाया आरोप
58 साल बाद गुजरात में हो रही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगया। सोनिया ने केंद्र पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने का आरोप लगाया। दांडी मार्च की 89वीं वर्षगांठ पर अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा गया। साथ ही भाजपा को हराने का संकल्प लिया गया।

On the anniversary of Gandhi Ji’s historic Dandi March, the Congress Working Committee in Ahmedabad, resolved to defeat the RSS/ BJP ideology of fascism, hatred, anger & divisiveness. No sacrifice is too great in this endeavour; no effort too little; this battle will be won. pic.twitter.com/w6PhAIbYMs— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) March 12, 2019

CWC LIVE UPDATES:-
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का बड़ा बयान
प्रधानमंत्री की वाणी में हिंसा और कटुता है
विपक्षी नेताओं का अपमान करते हैं पीएम मोदी
प्रधानमंत्री की वाणी में हिंसा और कटुता है
हमने देश के लिए बलिदान भी दिए और संघर्ष भी किया
हमें राष्ट्रभक्ति का प्रवचन ना दे भाजपा और प्रधानमंत्री
मोदी सरकार में गलत नीतियों की वजह से अर्थव्यस्था गिरी- मनमोहन सिंह
वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज भारत की अर्थव्यस्था गिरती जा रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की साख कमजोर हो रही है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बैठक में लोगों से यूपीए सरकार की उपलधियां बताने की अपील की।
साबरमती आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि
बता दें कि अहमदाबाद पहुंचने के बाद गांधी परिवार के सभी प्रमुख सदस्‍य व पार्टी के नेता सीधे साबरमती आश्रम गए। वहां पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की और प्रार्थना सभा में शामिल हुए।

Meeting of the Congress Working Committee in Ahmedabad, led by Former PM Dr. Manmohan Singh, UPA Chairperson Smt. Sonia Gandhi & Congress President @RahulGandhi #GandhiMarchesOn pic.twitter.com/07QAXz5a8v— Congress (@INCIndia) March 12, 2019

पहली बार बैठक में शामिल हुईं प्रियंका इस बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी शामिल हुईं। खास बात यह है कि सीडब्‍लूसी की बैठक में पार्टी महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी शिरकत की।
हार्दिक लड़ेेंगें जामनगर से चुनाव सीडब्‍लूसी की बैठक में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल पार्टी भी शामिल होंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक वो जामनगर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि इस सीडब्‍लूसी की बैठक से पहले गुजरात कांग्रेस के तीन विधायकों ने भाजपा का हाथ थामकर पार्टी को बड़ा झटका दिया है।

Former PM Dr. Manmohan Singh, UPA Chairperson Smt. Sonia Gandhi, Congress President @RahulGandhi & senior Congress leaders visit the Gandhi Ashram in Sabarmati. #GandhiMarchesOn pic.twitter.com/tQvoSGERcd— Congress (@INCIndia) March 12, 2019