BSP प्रमुख मायावती ने दिए संकेत, वे भी हैं प्रधानमंत्री पद की दावेदार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के अलावा अबतक किसी भी दल और गठबंधन ने प्रधानमंत्री पद के लिए प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। ऐसे में चुनाव से महज कुछ ही दिन पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने संकेत दिए कि वह भी प्रधानमंत्री पद की दावेदार हैं।
नतीजों के बाद साफ होगी स्थिति: मायावती
आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बीएसपी ने भाकपा और माकपा से गठबंधन किया है। बुधवार को विशाखापत्तनम में शीर्ष पद के लिए उनकी दावेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जहां तक मेरे प्रधानमंत्री बनने का सवाल है तो चुनाव अभी चल रहा है। जब नतीजे आएंगे, तब स्थिति साफ हो जाएगी।
कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले विज- राहुल गांधी में आ गई है नेहरू की आत्मा
यूपी के तर्ज पर केंद्र में करेंगे विकास: मायावती
मायावती ने कहा कि अगर हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हम उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सुशासन देंगे। हम सभी वर्गो में गरीबों के कल्याण के लिए काम करेंगे, बेरोजगारी की समस्या का समाधान करेंगे और किसी राज्य के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर हम केंद्र में सरकार बनाते हैं तो हम आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देंगे, जिसे कांग्रेस और भाजपा दोनों ही देने में विफल रहीं।
अकेली योद्धा को पीएम बनने देखना चाहता हूं: पवन
वहीं अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश का दौरा किया और वह मायावती के काम से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह मायावती को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। पवन ने कहा कि अगर एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सकता है। अगर एक चौकीदार प्रधानमंत्री के रूप में फिर से आना चाहता है तो हम एकमात्र महिला और सामाजिक मकसद के लिए लड़ने वाली अकेली योद्धा को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर