BJP प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ FIR दर्ज, बगैर अनुमति दिल्ली में की थी रैली

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट ( Lok Sabha Election 2019 ) से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर ( gautam gambhir ) की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। दो वोटर आईडी रखने के विवाद के बाद अब गंभीर पर आचार संहिता उल्लंघन भी एक केस दर्ज हुआ है।
बगैर अनुमति की थी रैली
निर्वाचन आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने शनिवार को क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पूर्वी दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी के. महेश ने शनिवार को पुलिस से कहा कि शुक्रवार को जंगपुरा में अनुमति बगैर रैली आयोजित करने और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए गंभीर के खिलाफ कार्रवाई करे।
यह भी पढ़ें: दिल्ली: सत्ता का दंगल जीतने के लिए AAP ने उतारे सबसे ज्यादा प्रोफेशनल डिग्रीधारी प्रत्याशी
पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत बीजेपी नेता गौतम गंभीर के खिलाफ मामला दर्ज किया है और गैर संसदीय रपट के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: INS विक्रमादित्य पर हादसा, आग बुझाने की कोशिश में लेफ्टिनेंट कमांडर शहीद
दो वोटर कार्ड रखने का पहले से चल रहा केस
इससे पहले आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी ने गौतम गंभीर के खिलाफ दो वोटर कार्ड रखने का मामला दर्ज कराया है। आतिशी ने बताया कि गंभीर के खिलाफ दिल्ली के दो अलग-अलग क्षेत्रों -करोल बाग और राजेंद्र नगर- से दो अलग-अलग वोटर कार्ड रखने का आपराधिक मामला दर्ज कराया है। यह शिकायत तीस हजारी अदालत में धारा 155(2) के तहत दर्ज कराई गई है, जिसमें मामले की पुलिस जांच की मांग की गई है।