BJP ने जारी की 7 प्रत्याशियों की सूची, गोरखपुर से अभिनेता रवि किशन को मिला टिकट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2019 ) के लिए प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है। इसमें उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र की सात सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। बीजेपी ने सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) के गढ़ गोरखपुर से भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन ( Ravi Kishan ) को प्रत्याशी बनाया है। वहीं गोरखपुर से वर्तमान सांसद और हाल में बीजेपी में शामिल हुए निषाद पार्टी के नेता प्रवीण निषाद को संत कबीर नगर से टिकट दिया है।

21th List of BJP candidates for ensuing General Elections to the Parliamentary Constituencies of Uttar Pradesh finalised by BJP CEC. https://t.co/U8uSd9Mwyy pic.twitter.com/N7j9Kuqwa1— BJP (@BJP4India) April 15, 2019

किसको कहां से मिला टिकट
प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुकुट, संत करीब नगर से प्रवीण निषाद, गोरखपुर से रवि किशन, देवरिया से रामपति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रामेश बिंद को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।
मनोहर पर्रिकर के बेटे का RSS नेता पर पलटवार, ‘कुछ लोग पिता की आलोचना से सुर्खियों बटोरते हैं’
 गोरखपुर पर होगी नजर
योगी आदित्यनाथ के 2017 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में नतीजे चौंकाने वाले आए थे। बीजेपी का गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर में पार्टी की करारी हार हुई। यहां से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने इतिहास रचते हुए जीत हासिल करते हुए बीजेपी के प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ला को मात दी थी। अब एकबार फिर गोरखपुर सीट पर चर्चा तेज है।जूता चलाने वाले त्रिपाठी का पत्ता साफ
वहीं जूता चलाने की वजह से सुर्खियों में आए सांसद शरद त्रिपाठी का संत कबीर नगर से बीजेपी ने पत्ता काट दिया है। त्रिपाठी की जगह गोरखपुर से सांसद निषाद को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है। पिछले दिनों हुई ‘जूता कांड’ की घटना से सीएम योगी और बीजेपी आलाकमान उसने खफा है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.