BJP ने उतारा अपना सबसे दागी उम्मीदवार, अखबार के  चार पन्नों पर भी नहीं समा पाया आपराधिक रिकॉर्ड

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की सरगर्मी जारी है। चुनाव के नियमों के तहत निर्वाचन आयोग ने सभी उम्मीदवारों को अपना आपराध‍िक र‍िकॉर्ड सार्वजनिक करने का निर्देश दिया था। इसी से संबंधित एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, इस चुनाव में एक उम्मीदवार भी मैदान में है, जिसपर एक-दो या दस नहीं बल्कि कुल 242 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
2 द‍िन में दर्ज हुए 222 केस
हम आपको भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के उम्मीदवार के सुरेंद्रन के बारे में बता रहे हैं, जो केरल की पतनमथिट्टा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके इस रिकॉर्ड तब हुआ जब उन्होंने टीवी और अखबार में खुद के ऊपर चल रहे केसों के बारे में जानकारी दी। यह बात और भी हैरान करती है कि उनके ऊपर 222 केस स‍िर्फ 2 द‍िन में दर्ज क‍िए गए थे। बता दें कि सुरेंद्रन ने बीजेपी के एक अखबार और टीवी में अपने आपराधिक मामले की जानकारी देनी पड़ी थी।
60 सेकंड की क्लिप में बताया अपने केस का ब्यौरा
सुरेंद्रन की जानकारी के लिए अखबार की चार ब्रॉडशीट का उपयोग, वहीं टीवी के विज्ञापन के लिए 60 सेकंड का समय लगा। जबकि बाकी उम्मीदवारों के मामलों के लिए मात्र 7-8 सेकंड का समय ही लगा। सुरेंद्रन ने अपने शपथपत्र में भी 164 पेंडिंग केस की जानकारी दी है। गौरतलब है क‍ि चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉन‍िक और प्र‍िंट मीड‍िया में तीन बार उनके आपराधिक मामलों की जानकारी देने के लिए अनिवार्य निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें:- कर्नाटक: शिमोगा में आयकर विभाग ने जब्त किए करोड़ों, कार की स्टेपनी से निकले 2-2 हजार के नोट
22 द‍िनों तक रहे जेल में
आपको बता दें कि सबरीमला मंदिर आंदोलन के समय चर्चा में आया, जब इसी संबंध में उन्हें 22 द‍िनों तक जेल की सजा काटनी पड़ी थी। वहीं, बीती जनवरी के 2 और 3 तारीख को 222 मामले दर्ज क‍िए गए। ये मामले त‍िरुवनंतपुरम, कासरगोड और पतनमथिट्टा पुल‍िस थानों में दर्ज हैं।Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok Sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.