5 साल में पहली बार PM को आई अयोध्या की याद, 1 मई को करेंगे चुनावी सभा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर तीन चरण के मतदान हो चुके हैं। आधे से ज्यादा सीटों पर वोटिंग हो चुकी हैं, वहीं अन्य चरणों के लिए ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार जारी है। सभी पार्टियां ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) खुद हर दिन कई चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगामी एक मई को अयोध्या (Ayodhya) का दौरा करेंगे। पीएम बनने के बाद प्रधामनंत्री मोदी का यह पहला अयोध्या दौरा होगा।
पीएम का अयोध्या दौरा
जानकारी के मुताबिक, 1 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी आंबेडकरनगर और अयोध्या के बीच गोसाईंगंज के मया बाजार इलाके में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पीएम अयोध्या के मंदिरों में भी जाएंगे या नहीं। गौरतलब है कि अयोध्या के साधु-संतो ने कई बार मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार जरूर अयोध्या आना चाहिए। लेकिन, पांच साल के कार्यकाल में पीएम एक बार भी अयोध्या नहीं पहुंचे। आपको बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान होना है। ऐसे में पीएम के दौरे को लेकर अलग-अलग चर्चाएं शुरू हो गई है। अब देखना यह है कि पीएम के आयोध्या दौरे का क्या परिणाम निकलता है।
गौरतलब है कि 2017 में जब यूपी में भाजपा की सरकार बनी तो राम भक्तों में एक उम्मीद जगी थी। लोगों का मानना था कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर इस मसले का हल जरूर निकालेगा। लेकिन, मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इस मामले पर सरकर विफल हो गई।