19 मई को छह विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव, 23 मई को आएगा परिणाम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी चरम पर है। गुरुवार को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। इसी बीच चुनाव आयोग ने 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। 19 मई को सभी सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं, 23 मई को परिणाम घोषित किया जाएगा।
उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान
मंगलवार को चुनाव आयोग ने गोवा, तमिलनाडु और कर्नाटक में होने वाले उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया। जिन सीटों पर उपचुनाव होंगे, उनमें पणजी (गोवा), सुलूर, अर्वाकुरूचि, तिरूपरणकुंडरम, ओट्टापिडरम (तमिलनाडु) और कुंडगोल (कर्नाटक) सीट शामिल हैं। इन सभी सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे और 23 मई को परिणाम घोषित होगा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए 11 मई को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे, वहीं 19 मई को अंतिम चरण के लिए वोट पड़ेंगे। 23 मई को ही परिणाम घोषित किए जएंगे।
 

Election Commission announces May 19 as date for assembly by-elections for- Panaji(Goa), Sulur,Aravakurichi,Thiruparankundram,Ottapidaram in Tamil Nadu and Kundgol in Karnataka. Counting on May 23— ANI (@ANI) April 9, 2019

गौरतलब है कि है लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और ओडिशा में विधानसभा चुनाव होंगे। सभी के परिणाम एक साथ 23 मई को घोषित किए जाएंगे।