हेमंत करकरे पर विवादित बयान देकर फंसीं साध्वी प्रज्ञा, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में भोपाल से BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ( Pragya Singh Thakur ) अब बड़ी मुश्किल में पड़ती दिख रही हैं। शहीद हेमंत करकरे ( Hemant Karkare ) पर उनके विवादित बयान को आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इसके आधार पर भोपाल कलेक्टर और जिला चुनाव आयोग ने साध्वी को नोटिस भेजा है।
पीएम नरेंद्र मोदी: मेरा विरोध करते करते देश के दुश्मन ना बन जाएं, अपनी सीमा तय करें
बतौर प्रत्याशी साध्वी ने दिया था बयान
चुनाव आयोग ने 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी रही और बीजेपी प्रत्याशी साध्वी से उनके बयान पर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। आयोग ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बतौर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी का ये बयान आचार संहिता का उल्लंघन है।
जमानत जब्त का A to Z: जिसे बचाने में छूटते हैं चुनाव लड़ने वालों के पसीने?

Bhopal: A notice has been issued to Pragya Singh Thakur by District Election Officer and Collector under model code of conduct seeking an explanation from her for her comment on Late Hemant Karkare within a day. (File pic) pic.twitter.com/cqnjQwRIRN— ANI (@ANI) April 20, 2019

साध्वी प्रज्ञा ने क्या कहा था ?
बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि ‘मुंबई एटीएस के प्रमुख करकरे को कर्मों का फल मिला’ है। शुक्रवार को भोपाल के कोलार उन्होंने कहा कि उन दिनों वह मुंबई जेल में थीं। जांच आयोग ने सुनवाई के दौरान एटीएस के प्रमुख हेमंत करकरे को बुलाया और कहा कि जब प्रज्ञा के खिलाफ कोई सबूत नहीं है तो उन्हें छोड़ क्यों नहीं देते। तब हेमंत ने कई तरह के सवाल पूछे, जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि इसे भगवान जाने। इस पर करकरे ने कहा कि ‘तो, क्या मुझे भगवान के पास जाना होगा। प्रज्ञा ने आगे कहा कि उस समय मैंने करकरे से कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा, उसी दिन से उस पर सूतक लग गया था और सवा माह के भीतर ही आतंकवादियों ने उसे मार दिया था।
साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिए जाने पर भड़की महबूबा, कहा- बीजेपी के लिए सारे मुस्लिम आतंकी
विवाद बढ़ा तो मांगी माफी
हालांकि विवाद बढ़ता देख साध्वी प्रज्ञा ने अपनी विवादित टिप्पणी पर शुक्रवार को माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि जो मैंने कहा था वह मेरी व्यक्तिगत पीड़ा थी, जो मैंने सुनाई थी। मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची है तो मैं अपना बयान वापस लेती हूं, और माफी मांगती हूं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.