हरियाणा : आप और जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन, 7 पर JJP और 3 पर AAP लड़ेगी चुनाव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का कांग्रेस के साथ भले ही गठबंधन नहीं हुआ हो, लेकिन हरियाणा में भाजपा को रोकने के लिए आप ने जननायक जनता पार्टी के साथ चुनाव लड़ने की घोषाणा कर दी है। आप और जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है। हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर सात सीटों पर जननायक जनता पार्टी चुनाव लड़ेगी, वहीं 3 सीटों पर AAP के प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे। दिल्ली में आप नेता गोपाल राय और जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसी जानकारी दी।
 
 

Gopal Rai, Aam Aadmi Party: AAP -Jananayak Janata Party (JJP) have entered into an alliance in Haryana for Lok Sabha elections. JJP will contest on 7 seats and AAP will contest on 3 seats in Haryana. pic.twitter.com/SeIAbuuw8a— ANI (@ANI) April 12, 2019

4 सीटों पर अड़ी थी आम आदमी पार्टी
हरियाणा में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत विफल रही थी, जिसके बाद आप ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। दरअसल आम आदमी पार्टी पहले 4 सीटों पर चुनाव लड़ने पर अड़ी हुई थी। जिसमें फरीदाबाद, गुड़गांव, करनाल और अंबाला की सीट थी। लेकिन बैठक के बाद आप तीन सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार हो गई है। हरियाणा की में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा। इससे पहले विपक्षी दल आपस में गठबंधन करने में जुटे हुए हैं।