सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा दावा: 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा जीत सकती है 300-350 सीटें

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव का आधिकारिक रूप से शंखनाद हो चुका है। रविवार को भारतीय चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। 11 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी। तारीखों का ऐलान होते ही अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन सी पार्टी और कौन सा गठबंधन लोकसभा चुनाव में परचम लहराएगी। इस कड़ी में भाजपा सांसद डॉक्टर सुब्रमण्यम स्वामी ने चुनाव परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। स्वामी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा 300-350 सीटें जीत सकती है।
अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर स्वामी का बड़ा दावा
स्वामी का दावा है कि भाजपा 2014 लोकसभा चुनाव से बेहतर प्रदर्शन 2019 के लोकसभा चुनाव में कर सकती है। उन्होंने कहा कि पिछली बार अकेले भाजपा तीन सौ सीट के अंदर थी। लेकिन, इस बार परिणाम अलग हो सकते हैं और पार्टी तीन सौ का आंकड़ा क्रॉस कर सकती है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि हमें हिन्दू कार्यकर्ताओं की शिकायत सुनकर उन्हें दूर करने की जरूरत है। स्वामी ने कहा कि अर्जुन की तरह भाजपा का एक लक्ष्य होना चाहिए कि चुनाव में किस तरह बहुमत हासिल किया जाए। बहरहाल, यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा कि स्वामी के इस दावे में कितना दम है।
 

To me today BJP winning 300-350 is within grasp. To grasp that we Hindutva minded karyakartas must suspend our grievances and like Arjuna and the iris of the eye of the bird focus now to win majority for BJP.— Subramanian Swamy (@Swamy39) March 12, 2019

मध्यस्थता पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं स्वामी
गौरतलब है कि हाल ही में सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या केस में मध्यस्थता को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंन कहा था कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता एक निष्फल अभ्यास है। मध्यस्थता पैनल का कोई उपयोग नहीं है, इसका कोई काम नहीं है। क्योंकि, केंद्र सरकार पहले ही सभी पैरामीटर सेट कर चुकी है और यह जमीन सरकार की है। यहां आपको बता दें कि अगामी लोकसभा चुनाव में राम जन्मभूमि एक बार फिर बड़ा मुद्दा बन सकता है।