सिक्किम में भाजपा ने एसकेएम पार्टी से किया गठबंधन, लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगे

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुट गई हैं। साथ ही गठबंधन और दल-बदल का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में भाजपा ने सिक्किम में अपनी स्थिति मजबूत करते हुए सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) से गठबंधन का ऐलान कर दिया है।
एसकेएम से भाजपा ने किया गठबंधन
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियां लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने तय किया है कि हमें साथ-साथ सिक्किम में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए। भाजपा महासचिव ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर अगले कुछ दिनों में सहमति बन जाएगी। बीजेपी पूर्वोत्तर के राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी है और इसी रणनीति के तहत पार्टी ने सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा से हाथ मिलाया है।
लोकसभा चुनाव से पहले अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी भाजपा
गौरतलब है कि भाजपा इन दिनों दक्षिण भारत और नॉर्थ ईस्ट में अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी है। साथ ही पार्टी नए-नए सहयोगियों के साथ गठबंधन कर अगामी चुनाव लड़ना चाहती है। अब देखना यह है कि इस गठबंधन से भाजपा को अगामी लोकसभा चुनाव में कितना फायदा होता है?