सपा नेता आजम खान पर फिर चला चुनाव आयोग का डंडा, 48 घंटे का लगा प्रतिबंध

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के नेता और रामपुर से प्रत्याशी आजम खान ( azam khan ) पर एकबार फिर चुनाव आयोग ( Election Commission ) का डंडा चला है। आयोग ने आजम पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। खान पर ये प्रतिबंध एक मई यानि बुधवार की सुबह 6 बजे से लागू होगा। सपा नेता ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कई 5 अप्रैल, 7 अप्रैल, 8 अप्रैल, 9 अप्रैल और 12 अप्रैल को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले विवादित बयान दिए थे।
YSR कांग्रेस नेता रघुराम कृष्णम के 6 ठिकानों पर CBI का छापा, 2655 करोड़ का बैंक धोखाधड़ी का मामला
आजम पर किस तरह का प्रतिबंध
संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत 48 घंटे की पाबंदी किसी सख्त सजा से कम नहीं है। इस दौरान आजम खान किसी भी सार्वजनिक बैठक में शामिल नहीं हो सकते हैं। वोट मांगने के लिए सार्वजनिक जुलूस और रोड शो नहीं कर सकते हैं। फेसबुक, ट्विटर या किसी भी तरह से सोशल मीडिया पर कोई राजनीतिक पोस्ट नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही मीडिया को किसी तरह का इंटरव्यू भी नहीं दे सकते हैं।
मोदी के 40 विधायकों वाले बयान पर ममता ने कहा- उनको PM बने रहने का अधिकार नहीं

Election Commission bars Samajwadi Party (SP) leader Azam Khan from election campaigning for 48 hours starting from 6 am tomorrow, for violating Model Code of Conduct. #LokSabhaElections2019 (file pic) pic.twitter.com/cmF5R3fYtk— ANI (@ANI) April 30, 2019

पहले लगा था 72 घंटे का बैन
आजन खान पर इससे पहले भी बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा ( Jaya Prada ) पर विवादित बयान देकर आयोग के निशाने पर आ चुके हैं। आजम ने रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जया पर आपत्तिनजक टिप्पणी की थी। इसे लेकर जमकर सियासी बवाल हुआ। कुछ दिन बाद आयोग ने आजम खान पर 72 घंटे का बैन लगा दिया था।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.