संबित पात्रा ने राहुल गांधी से पूछा सवाल, परिवार में कोई काम नहीं करता तो इतनी संपत्ति कैसे

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। नेताओं का एक दूसरे पर जुबानी हमला भी शुरू हो गया है। रविवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी और गांधी परिवार की संपत्ति पर सवाल उठाते हुए पूछा कि जब आपके परिवार में कोई काम नहीं करता तो इतनी संपत्ति कहां से आई। बता दें कि यह बातें पात्रा ने दिल्ली में बीजेपी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं।
यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा ने जारी की एक और सूची, 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
 

राहुल गांधी ने इलेक्शन ऐफ़िडेविट में महरौली में ‘इंदिरा फ़ार्म हाउस’ की कीमत 9 लाख लिखी है लेकिन उससे आप करोड़ों किराया लेते हो : श्री @sambitswaraj pic.twitter.com/e1TbUjnrrT— BJP (@BJP4India) March 24, 2019

बीजेपी नेता ने कहा कि समझ में यह नहीं आता कि इस परिवार की संपत्ति इतनी ज्यादा कैसे हो गई। उनके परिवार की आय का एकमात्र स्रोत तो उनका सांसद होना ही है। उन्होंने आगे कहा कि गांधी परिवार में ना तो कोई डॉक्टर और ना ही कोई वकील।
बता दें कि साल 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने जब अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था तो उस समय उन्होंने अपनी संपत्ति 55 लाख बताई थी। लेकिन इसके बाद उनकी संपत्ति 2004 से 2014 तक बढ़कर 9 करोड़ हो गई।
संबित पात्रा ने किया ये दावा
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संबित पात्रा ने गांधी परिवार के जमीन सौदे, फार्म हाउस के किराए और संपत्ति सौदे पर भी सवाल उठाए। उन्होंने मानहानि का केस दर्ज करने की भी चुनौती दी है। पात्रा ने राहुल के महरौली स्थित फार्महाउस को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह फार्महाउस लगभग 5 एकड़ का है और इसके मालिक राहुल और प्रियंका गांधी हैं। इस फार्महाउस को उन्होंने 2013 में फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड नाम की कंपनी को किराए पर दिया था। हर महीने इससे 7 लाख रुपए का किराया आता है।