संकट में ‘आप-कांग्रेस’ गठबंधन, सिसोदिया ने कहा- समझौते के लिए 3 सीटें मांग रही है राहुल की पार्टी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। एक तरफ धुंआधार प्रचार-प्रसार जारी है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस (CONGRESS) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है। दोनों पार्टियों के गठबंधन पर संकट के बादल छाए हुए हैं। आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस गठबंधन के लिए तैयार नहीं हुई।
पढें- शहीद हेमंत करकरे के सम्मान पर BJP- Congress ‘साथ-साथ’, अकेली पड़ी साध्वी प्रज्ञा ने भी लिया यू टर्न
 

“दिल्ली में Congress की एक भी सीट नहीं है फिर भी 3 सीट मांग रही।पंजाब में हमारे 4 सांसद और 20 MLA हैं और फिर भी हमे एक भी सीट नहीं दे रहे”- @msisodia pic.twitter.com/q2Vt5ODqct— AAP (@AamAadmiParty) April 20, 2019

केवल दिल्ली में गठबंधन करना चाहती है कांग्रेस- आप
शनिवार को दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल दिल्ली में समझौता करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस पार्टी तीन सीटें मांग रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस के पास न तो एक MLA है और न ही कोई MLC, ऐसे में तीन सीटें कांग्रेस को कैसे दी जा सकती है। सिसोदिया ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी को हराने के लिए यह गठबंधन जरूरी था। लेकिन, कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं हो रही है।
पढ़ें- प्रियंका चतुर्वेदी इस्तीफा: क्या वाकई कांग्रेस में नहीं है महिलाओं का सम्मान, जानें पार्टी नेत्रियों की जुबानी
 

“Congress पूरी तरह से सीटों की आंकड़ेबाजी में फंसी हुई है, हम मोदी-शाह की जोड़ी से देश को बचाने में लगे हुए हैं”- @msisodia pic.twitter.com/uEurZNyb7e— AAP (@AamAadmiParty) April 20, 2019

हरियाणा में हारेगी कांग्रेस- सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि गठबंधन नहीं करने से हरियाणा में भी कांग्रेस को करारी शिकस्त मिलेगी। पार्टी यहां सभी सीटें हारेगी। उन्होंने कहा कि जैसे कर्नाटक, उत्तर प्रदेश में गठबंधन हुआ उसी तरह दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और गोवा की 33 सीट पर मोदी और अमित शाह को हराने के लिए गठबंधन हो। हालांकि, उन्होंने कहा कि गोवा का समय बर्बाद हो गया, फिर पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी नहीं माने। सिसोदिया ने साफ कहा कि कांग्रेस से गठबंधन हो जाए तो हम हरियाणा में 10 सीट पर बीजेपी को हरा सकते हैं। गौरतलब है कि गठबंधन नहीं होने के लिए दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। फिलहाल, अभी भी औपचारिक घोषणा होना बाकी है।