वायनाड से राहुल के चुनाव लड़ने पर अमित शाह का हमला, बोले-अमेठी में हिसाब-किताब चुकता होने वाला है

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेगे। कांग्रेस की ओर से घोषणा करने के बाद से ही बीजेपी ने इसे लेकर राहुल गांधी पर हमला बोला है। यूपी के बिजनौर में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘अमेठी में हिसाब-किताब चुकता होने वाला है, इसलिए राहुल गांधी केरल भाग रहे हैं।’ अमेठी में हार की डर की वजह से राहुल गांधी वायनाड चुनाव लड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें-प्रियंका का पीएम पर ‘प्रहार’, ‘मोदी सरकार का दिल काला, अमीरों के होते हैं चौकीदार’
रैली में बोलते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस की वोटबैंक की राजनीति ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। इसी का नतीजा है कि अब राहुल गांधी अमेठी छोड़कर केरल की ओर भागे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि इस बार अमेठी में उनका कुछ नहीं होने वाला है।
वहीं, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अमेठी से असहज, असुरक्षित और असहाय राहुल गांधी सुदुर दक्षिण भारत वायनाड चले गए हैं। उन्होंने कहा कि डूबते जहाज को देखकर कप्तान भाग गया है। अमेठी सीट को छोड़ कर असहाय राहुल गांधी केरल के वायनाड चले गए हैं। प्रसाद ने वायनाड की 2011 की जनगणना के बारे में बोलते हुए कहा कि वहां 49 फीसदी हिंदू हैं जबकि बाकी अल्पसंख्यक हैं। यही वजह है कि राहुल गांधी अल्पसंख्यक बहुल लोकसभा सीट वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव: तेलगांना में मतदान से पहले ही टकराएंगे मोदी-राहुल, सोमवार को राज्य में दोनों की सभाएं
गौरतलब है कि राहुल गांधी इस बार अमेठी और वायनाड दोनों लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगे। अमेठी में उनके खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृती ईरानी मैदान में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि स्मृति ईरानी से राहुल गांधी डर गए हैं इसलिए उन्होंने वायनाड से भी चुनवा लड़ने का मन बनाया है। लेकिन बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान स्मृति ईरानी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था।