लोकसभा चुनाव: DMK प्रमुख स्टालिन से मिले केसीआर, तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू!

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha election ) के लिए छह चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। सातवें चरण के लिए प्रचार-प्रसार जारी है। लेकिन, उससे पहले ही नई राजनीति की हलचल तेज हो गई है। इसी कड़ी में तेलंगाना राष्ट्र समिति ( TRS ) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (KCR) ने डीएमके (DMK) प्रमुख एमके स्टालिन ( MK Stalin ) से उनके आवास पर मुलाकात की। ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव परिणाम से पहले एक बार फिर तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू हो गई है।
पढ़ें- निर्मला सीतारमण का मायावती पर अटैक, कहा- पीएम मोदी पर निजी हमले के लिए मांगे माफी
स्टालिन से मिले केसीआर
जानकारी के मुताबिक, चंद्रशेखर राव सोमवार शाम कुछ नेता के साथ स्टालिन के घर पहुंचे। दोनों के बीच काफी देर तक मुलाकात हुई। हालांकि, इस मुलाकात का क्या परिणाम निकला और आगे की क्या रणनीति तय हुई इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। लेकिन, इस मुलाकात को चुनाव बाद गठबंधन की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि केसीआर और स्टालिन की मुलाकात पहले ही होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश उनकी मुलाकात नहीं हो पाई थी। अभी हाल में चंद्रशेखर राव ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इसके अलावा उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी कुछ दिन पहले मुलाकात की थी।
पढ़ें- ओडिशा CM नवीन पटनायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, पुनर्वास के लिए मांगी मदद

Chennai: Telangana Rashtra Samiti (TRS) leader & Telangana Chief Minister, K Chandrashekhar Rao, meets Dravida Munnetra Kazhagam (DMK) President MK Stalin at the latter’s residence. #TamilNadu pic.twitter.com/z1JdRFUrhn— ANI (@ANI) May 13, 2019

तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू !
इससे पहले सोमवार सुबह केसीआर ने कहा था कि अगर केंद्र में भाजपा व एनडीए को बहुमत नहीं मिली तो हम गैर भाजपा, गैर कांग्रेस सरकार बनाएंगे। इस योजना के तहत केसीआर ने क्षेत्रीय दलों से संपर्क साधने का काम शुरू कर दिया है। अब देखना यह है कि वाकई में तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू होती है या फिर कुछ और परिणाम सामने आता है।