लोकसभा चुनाव: ‘AAP’ को बड़ा झटका, निलंबित सांसद हरिंदर सिंह खालसा भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी चरम पर है। दल-बदल राजनीति की बयार सी आ गई है। इसी कड़ी में पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है। आप से निलंबित सांसद हरिंदर सिंह खालसा में भाजपा में शामिल हो गए हैं। खालसा के भाजपा में शामिल होने से ‘आप’ को बड़ा झटका लगा है।
आप से निलंबित सांसद खालसा ने थामा भाजपा का दामन
हरिंदर सिंह खालसा ने गुरुवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्हें भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। गौरतलब है कि हरिंदर सिंह खालसा पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से सांसद हैं। वहीं, भाजपा को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पंजाब में बड़े सिख चेहरे की तलाश है। लिहाजा खालसा वह चेहरा हो सकते हैं। इससे पहले खालसा पंजाब भाजपा नेताओं के साथ कई राउंड मुलाकात कर चुके हैं। संभावना जताई जा रही है कि उन्हें लोकसभा चुनाव भी लड़ाया जा सकता है।
 

Delhi: Aam Aadmi Party leader from Punjab, Harinder Singh Khalsa joins Bharatiya Janata Party in the presence of Union Minister Arun Jaitley. pic.twitter.com/wyVoNDqzTD— ANI (@ANI) March 28, 2019

खालसा पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप
खालसा पर पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप लगे थे। आप का कहना था कि कई अवसरों पर खालसा ने पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। इतना ही नहीं खालसा ने कई मौकों पर पार्टी के फैसलों की आलोचना भी की। लिहाजा, आप ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। हालांकि, बीच में उन्हें पार्टी की ओर से मनाने की भी कोशिश की गई लेकिन बात नहीं बनी और उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।