लोकसभा चुनाव 2019: सीएम भूपेश बघेल के पिता ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

नई दिल्ली। आम चुनाव के लिए पहले फेज का मतदान होने में अब करीब दो हफ्ते का समय शेष रह गया है और उससे पहले राजनीतिक दल चुनावी रैलियों में अपनी ताकतें झोंक रहे हैं। इसके साथ ही पार्टियों से लेकर नेताओं में पाला बदलने और टिकट न मिलने पर विरोध-प्रदर्शन करने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने आम चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। सोमवार को नंद कुमार बघेल ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आगामी लोकसभा लड़ना चाहते हैं। बता दें कि नंद कुमार किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं।

LS polls: C’garh CM’s father wishes to contest against PM ModiRead @ANI Story | https://t.co/qnXQ3AlePH pic.twitter.com/KjF48Pk7Sf— ANI Digital (@ani_digital) March 25, 2019

गुजरात: सीएम विजय रूपाणी का बड़ा बयान, बोले- गलती से भी कांग्रेस जीती तो पाक में मनेगी दीवाली
पीएम मोदी पर साधा निशाना
बता दें कि नंद कुमार बघेल ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। छत्तीसगढ कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहता हूं। यदि कांग्रेस टिकट देती है तो मैं मोदी को हराने के लिए चुनाव लडूंगा और राहुल गांधी को आगला प्रधानमंत्री बनाऊंगा। उन्होंने पीएम मोदी को एक तानाशाह करार देते हुए कहा कि मोदी ने देश से केवल झूठे वादे किए हैं। कांग्रेस को देशभर में इसकी बात लोगों से करनी चाहिए। नंद कुमार ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए और यदि गठबंधन होता भी है तो केवल इस शर्त पर होना चाहिए कि राहुल गांधी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। बता दें कि पीएम मोदी 2019 लोकसभा चुनाव में वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए भाजपा ने पीएम के नाम की घोषणा भी कर दी है। इससे पहले 2014 में भी वाराणसी से चुनाव लड़े थे और भारी मतों से जीतकर पहली बार संसद पहुंचे थे। मालूम हो कि कुल 7 चरणों में लोकसभा के चुनाव होंगे और परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।
 
Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.