लोकसभा चुनाव 2019: वाराणसी में 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी! तैयारियां शुरू

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभवता अगले सप्ताह वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। पीएम मोदी (PM Modi) के चुनावी कार्यक्रम की योजना बनाने के लिए जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री आगामी 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल कर सकते हैं।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पीएम मोदी द्वारा नामांकन भरे जाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी इस दौरान पीएम मोदी के दो दिवसीय विशाल कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने में जुटे हैं। नामांकन के दौरान पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेेत्र में दो रोड शो भी करेंगे।
भाजपा पर हमलावर हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, हिटलर से की पीएम मोदी की तुलना
सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी 25 अप्रैल को वाराणसी पहुंचेंगे और फिर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करेंगे। इसके बाद वह काल भैरव मंदिर पहुंचेंगे और वहां से पीएम मोदी गंगा आरती करने के लिए घाट पर पहुंचेंगे। इसी दिन पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के साथ चुनावी चर्चा करेंगे।

pm modi to file nomination on April 26Read @ANI Story | https://t.co/2ll1wYw22u pic.twitter.com/ns9X7LSvWH— ANI Digital (@ani_digital) April 15, 2019

संकल्प पत्रः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 से ही शुरू हो गई थी भाजपा के घोषणा पत्र की रूपरेखा
अगले दिन यानी 26 अप्रैल को पीएम मोदी संभवता प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर पूरी रूपरेखा और तैयारियों में जुटे हुए हैं। दूसरे दिन नामांकन से पहले पीएम मोदी रोड भी कर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि वह मीडिया से भी मुखाबित होंगे।
गौरतलब है कि वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी में चुनाव से पहले और बाद में विशाल रोड शो आयोजित किए थे। इसके तीन साल बाद 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने यहां रोड शो किया था।
मनमोहन सिंह ने लगाया पीएम मोदी पर निशाना, बोले- मैं प्रेस से बात करने में डरने वाला प्रधानमंत्री नहीं था
इसके अलावा पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने दो सीटों से उम्मीदवारी भरी थी। मोदी ने गुजरात की वडोदरा और उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से जीत हासिल की थी और बाद में वडोदरा सीट छोड़कर वाराणसी को ही अपना संसदीय क्षेत्र बना लिया था। वाराणसी में मोदी ने आम आदमी पार्टी के संचालक अरविंद केजरीवाल को 3.37 लाख वोटों के भारी अंतर से शिकस्त दी थी।
बता दें कि उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर इस लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है। जबकि मतों की गिनती 23 मई को की जाएगी।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.