लोकसभा चुनाव 2019: पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को टिकट! औपचारिक एलान बाकी

नई दिल्ली। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी भाजपा की पहली सूची का इंतजार बाकी है। हालांकि बैठक के बाद जो खबरें बाहर आ रही हैं उसके मुताबिक पटना साहिब से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को इस बार टिकट दिया गया है। जबकि बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट नहीं दिया गया है। इसके अलावा शाहनवाज हुसैन का भी टिकट काटा गया है। बता दें कि अभी जो खबरें बाहर आ रही है उसके मुताबिक नितिन गड़करी को नागपुर, पूनम महाजन को मुंबई सेट्रल से चुनावी मैदान में उतारा गया है। किरिट सोमैया को मुंबई नॉर्थ ईस्ट से टिकट दिया गया है। आरा से आरके सिंह को टिकट दिया गया है, तो वहीं कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पूर्वी चंपारण से चुनावी ताल ठोकेंगे। राजीव प्रताप रूडी को छपरा से टिकट मिला है। मधुबनी से हुकुमदेव यादव के बेटे अशोक यादव को इस बार भाजपा ने मौका दिया है। बता दें कि इस बार भागलपुर की सीट जेडीयू के खाते में गई है। पिछली बार इस सीट से भाजपा के शाहनवाज हुसैन चुनाव लड़ा थे, लेकिन हार गए थे।
पहली सूची में 100 उम्मीदवारों के नामों का एलान संभव
बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में 100 उम्मीदावारों के नामों का एलान हो सकता है। दरअसल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में हो रही है। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वाराज, अरुण जेटली, नितिन गडकरी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। बैठक में असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, बिहार, उत्तराखंड, केरल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई है। आपको बता दें कि 11 अप्रैल को 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने चौथी सूची में 27 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की, शशि थरूर को मिला टिकट
रविवार को यूपी के उम्मीदवारों के नामों का एलान
सूत्रों के हवाले से खबर है कि भाजपा की पहली सूची में यूपी के उम्मीदवारों के नामों का एलान रविवार को किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मोर्या और सूर्य प्रताप शाही शामिल होंगे। यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर बैठक में चर्चा होगी।
 
 
 
Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.