लोकसभा चुनाव: ‘शॉटगन’ की पत्नी अब सियासी मैदान में दौड़ाएंगी ‘साइकिल’, यूपी बनेगा राजनीतिक अखाड़ा!

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। राजनीतिक परिवार से लेकर दिग्गज नेताओं के बीच एक ही चर्चा है, कौन किस पार्टी से और कहां से चुनाव लड़ेगा? कुछ के नाम फाइनल हो गए हैं, तो कुछ नए नाम भी सामने आने शुरू हो गए हैं। हालांकि, अभी पूरी तरह से तस्वीरें साफ नहीं हो सकी हैं। लेकिन, इसी बीच एक नया और ऐसा नाम सामने आया है, जिसने बिहार से लेकर यूपी तक सियासी हलचल बढ़ा दी है। हम बात कर रहे हैं भाजपा के फायर ब्रांड नेता, सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा उर्फ ‘शॉटगन’ की, जिनकी पत्नी पूनम सिन्हा इस बार सियासी मैदान में चुनावी ताल ठोक सकती हैं।
 पूनम सिन्हा की राजनीति में एंट्री!
यह तो जगजाहिर है कि शत्रुघ्न सिन्हा और भाजपा के बीच काफी समय से संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं। वो खुद विकल्प की तलाश में है और ‘बिहारी बाबू’ को लेकर कई तरह की खबरें सामने आती रहती हैं। लेकिन, अब वो अपनी पत्नी पूनम सिन्हा को भी सियासी मैदान में उतराने की तैयारी में हैं। लेकिन, उनका राजनीतिक अखाड़ा बिहार नहीं बल्कि यूपी हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समाजवादी पार्टी लगातार शत्रुघ्न सिन्हा से संपर्क में है और पूनम सिन्हा को ‘साइकिल’ चुनावी चिन्ह से यूपी के सियासी मैदान में उतारना चाहती है। चर्चा यह भी है कि सपा पूनम सिन्हा को उत्तर प्रदेश की लखनऊ या किसी अन्य बड़े शहर से चुनाव लड़वा सकती है।
 क्या फैसला लेंगे ‘शॉटगन’?
गौतलब है कि पिछले कुछ समय से शत्रुघ्न सिन्हा दावा कर रहे हैं कि वो खुद पटना साहिब से ताल ठोकेंगे, चाहे पार्टी कोई भी हो। दरअसल, सिन्हा काफी समय से पीएम मोदी के खिलाफ बयान देते आ रहे हैं। जिस कारण वो तकरीबन पार्टी से साइड लाइन चल रहे हैं। हालांकि, सिन्हा यह भी कई बार बोल चुके हैं कि उनकी पार्टी भाजपा ही है। लेकिन, जिस तरह से राजनीति बिसात बिछ रही है उससे साफ स्पष्ट है कि भाजपा पटना साहिब में ‘शॉटगन’ का विकल्प ढूंढ रही है। इससे अलग सिन्हा यह भी कह चुके हैं कि अगामी 22 मार्च को सारी चीजें साफ हो जाएगी कि वो किस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि बिहार से शुरू हुआ ‘सिन्हा’ परिवार का राजनीति सफर उत्तर प्रदेश में कहां जाकर रुकता है।