लोकसभा चुनाव: भाजपा की एक और लिस्ट जारी,  11 उम्मीदवारों के नाम शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस सूची में तेलंगाना की 6, उत्तर प्रदेश की 3 और केरल और पश्चिम बंगाल की एक-एक सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं।
यह भी पढ़ें-बिहार में अल्पसंख्यकों की अनदेखी, एनडीए की लिस्ट में केवल में एक मुस्लिम प्रत्याशी
 

BJP releases list of 11 candidates (6 Telangana, 3 Uttar Pradesh and 1 each for Kerala and West Bengal) for the upcoming Lok Sabha elections. pic.twitter.com/6p9w79ZT8A— ANI (@ANI) March 23, 2019

यह भी पढ़ें-वाइस एडमिरल करमबीर सिंह होंगे देश के अगले नौसेना प्रमुख, 31 मई के बाद संभालेंगे पदभार
बता दें कि बीते शुक्रवार देर रात भी भाजपा ने एक सूची जारी की थी। इस सूची में कुल 36 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि पहली बार राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को पार्टी ने टिकट दिया है। उन्हें पुरी से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इस सूची में आंध्र प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, मेघालय ओडिशा के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। बता दें कि आंध्र प्रदेश से 23, असम से एक, महाराष्ट्र से 6, मेघालय से एक और ओडिशा से 5 प्रत्याशियों के नाम सूची में घोषित किए गए हैं।
इससे पहले होली की शाम बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी। इस सूची में वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को गांधीनगर से टिकट दिया गया। वहीं, होली के एक दिन बाद बीजेपी ने दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें एक उम्मीदवार का नाम शामिल था।
वहीं आज (शनिवार को ) 11 बजे के आस-पास बिहार में एनडीए के उम्‍मीदावारों की सूची जारी की गई। एनडीए नेता और बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ मिलकर 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया।