लोकसभा चुनाव: बसपा को बड़ा झटका, चंद्रप्रकाश मिश्रा ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली। जैसे-जैसे चुनाव का नजदीक समय आ रहा है, राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। गठबंधन और अवसरवादी राजनीति चरम पर है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के सीनियर लीडर चंद्रप्रकाश मिश्रा ने भाजपा का दामन थाम लिया है।
 

Delhi: BSP leader Chandraprakash Mishra joins Bharatiya Janata Party in the presence of Union Ministers JP Nadda and Smriti Irani pic.twitter.com/jXtwX81WZ9— ANI (@ANI) March 20, 2019

बसपा को बड़ा झटका
जानकारी के मुताबिक, चंद्रप्रकाश मिश्रा ने दिल्ली भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा और स्मृति ईरानी ने मिश्रा को पार्टी की सदस्यता दिलाई। चुनाव से ठीक पहले बसपा के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। गौरतलब है कि इस चुनाव में बसपा किला फतह करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। लिहाजा, पार्टी अलग-अलग राज्यों में गठबंधन भी कर रही है। यूपी, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश में बसपा ने सपा के साथ गठबंधन किया है। वहीं, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बसपा ने जनसेना पार्टी के साथ गठबंधन किया है। वहीं, महाराष्ट्र में बसपा और सपा के बीच गठबंधन की बात चल रही है। ऐसे में इस तरह का झटका लगना पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं माना जा रहा है। हालांकि, अभी तक बसपा की ओर से मिश्रा को लेकर कोई बयान नहीं आया है। लेकिन, अचानक यूपी में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है।