लोकसभा चुनाव: बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका, सांसद अनुपम हाजरा थामेंगे भाजपा का दामन

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही देश में सियासी हलचल तेज हो गई है। वहीं, नेताओं का दल-बदल अभियान भी शुरू हो गया। इसी कड़ी में बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। तृणमूल कांग्रेस सांसद अनुपम हाजरा ने अचानक भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया है।
टीएमसी को बड़ा झटका
जानकारी के मुताबिक, सांसद अनुपम हाजरा शाम तक भाजपा का दामन थाम लेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अनुपम हाजरा के भाजपा में शामिल होने से टीएमसी को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, इस फेर-बदल पर किसी भी पार्टी और नेता की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि अनुपम हाजरा बीरभूम के बोलपुर से सांसद हैं और उन्हें टीएमसी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था। चर्चा यह भी है कि भाजपा के बड़े नेता मुकुल रॉय लगातार टीएमसी नेताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने हाजरा से हाल ही में मुलाकात की थी, जिसके बाद अनुपम हाजरा भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हो गए हैं। मंगलवार शाम को पार्टी कार्यालय में अनुपम हाजरा भाजपा में शामिल होंगे। यहां आपको यह भी बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में बाकुंडा के विष्णुपुर से सांसद सौमित्र खान ने भी भाजपा का दामन थामा था। सौमित्र और अनुपम आपस में अच्छे दोस्त हैं और मुकुल राय के सहयोगी माने जाते हैं।
 
 

Trinamool Congress MP Anupam Hazra to join BJP. (file pic) pic.twitter.com/D0JnMOoJ8H— ANI (@ANI) March 12, 2019

भाजपा और टीएमसी के बीच नोकझोंक
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बंगाल सरकार और केन्द्र सरकार के बीच नोकझोंक जारी है। इतना ही नहीं ममता सरकार ने भाजपा नेताओं को बंगाल में कई जगहों पर रैली तक करने की अनुमति नहीं दी। अब देखना यह है कि इस दल-बदल खेल में भाजपा किस तरह लोकसभा चुनाव में यहां मैदान मारती है।