लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर रिकॉर्ड वोटिंग, जानिए क्या हो सकते हैं इसके मायने?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण के लिए गुरुवार को मतदान जारी हैं। पहले चरण में देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जा रही है। दोपहर तक हुए मतदान के बाद जो स्थिति सामने आ रही है, उसके मुताबिक इस बार कई राज्यों में रिकॉर्ड वोटिंग हुई है।
इन राज्यों में बंपर वोटिंग
इसका कारण चुनाव आयोग की ओर से चलाया जागरुकता अभियान या जनता के अंदर का उत्साह कुछ भी कहा जा सकता है। जानकारी मिल रही है कि इस बार यूपी, आंध्र प्रदेश से लेकर असम और पश्चिम बंगाल में जमकर मतदान हो रहा है। इनमें से सबसे ज्यादा मतदान पश्चिम बंगाल में हुआ है।
बंगाल की दो सीटों पर रिकॉर्ड वोटिंग
आपको बता दें कि राज्य के दो लोकसभा सीटों (अलीपुरद्वार और कूचबिहार) पर मतदान हो रहा है। सूबे की इन दो सीटों पर दोपहर 1 बजे तक औसतन 55.59 फीसदी मतदान हो चुका था। वहीं, शाम चार बजे तक जो आंकड़ें सामने आए, उसके मुताबिक राज्य में रिकॉर्ड 74 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 3 बजे तक 69.94 प्रतिशत मतदान हो चुका है। गौरतलब है कि इस राज्य में ऐसे चलन है कि जब इस तरह की बंपर वोटिंग होती है तो यह सत्ताधारी पार्टी के लिए खतरा साबित होता है। इस बार यह भारी मतदान अपने साथ क्या परिणाम लाएगा यह तो 23 मई सामने आएगा।