लोकसभा चुनाव: नतीजों को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की भविष्यवाणी, कहा- NDA को मिलेंगी 350 सीट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में बंपर मतदान हुआ है। अब पार्टियां बाकी बचे चरणों के लिए प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। सात चरण के मतदान के बाद 23 मई को परिणामों की घोषणा होगी, लेकिन उससे पहले ही पार्टियां अपनी जीत को लेकर बड़े दावे कर रही हैं। इसी बीच केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने भी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की अगुवाई वाली नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ( NDA ) की शानदार जीत का दावा किया है।
यूपी में 65+ सीटों का अनुमान
केंद्रीय मंत्री का दावा है कि इस वक्त देश में जैसा माहौल है, उससे लगता है NDA को 350 सीटों पर जीत हासिल होगी। आठवले ने इसके साथ ही यह भी संभावना जताई कि उत्तर प्रदेश में BJP को 65+ सीटें मिलेंगी। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के चीफ आठवले ने इसका कारण बताते हुए कहा कि इस बार यूपी में कांग्रेस-सपा-बसपा एक साथ नहीं है, इससे वोटों का बिखराव होगा। इसका सीधा फायद BJP को होगा।

Union Minister Ramdas Athawale: Today the environment in the country is such that NDA will get 350 seats and BJP will get 65+ seats in Uttar Pradesh as Congress-SP-BSP are not together there, there is fragmentation of votes. So, BJP will automatically be benefited. pic.twitter.com/CI3HhDrLoa— ANI (@ANI) April 14, 2019

नागरिकता विधेयक पर पीएम से करेंगे चर्चा
आठवले ने मीडिया से बात करते हुए आगे यह भी कहा है कि एनडीए के केंद्र में दोबारा सत्ता में आने के बाद नागरिकता विधेयक में आवश्यक बदलाव की पहल करेंगे। वे इसके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे। आपको बता दें कि इस विधेयक पर नार्थ-इस्ट राज्यों में काफी विवाद चल रह है। इस बार बात करते हुए आठवले ने कहा, ‘हमें लोगों की भावनाओं के प्रति सहानुभूति है। जब नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे, तब हम उनसे बात करेंगे कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक में क्या-क्या बदलाव किए जा सकते हैं।’Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.