लोकसभा चुनाव: दीदी को नहीं चाहिए ‘दिल्ली का लड्डू’, ये है उनके ‘मन’ की पसंद

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां पूरे शबाब पर हैं। पहले चरण के लिए प्रचार-प्रचार धुआंधार जारी है। सभी पार्टियां और नेतागण दिल्ली की गद्दी का ख्वाब देख रहे हैं। लेकिन, अचानक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamata banerjee) ने दिल्ली की सत्ता को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें ‘दिल्ली का लड्डू’ नहीं चाहिए।
दीदी को ‘दिल्ली नहीं पसंद’
पश्चिम बंगाल के नक्सलबारी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमें दिल्ली का लड्डू नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें एक ऐसा नेता चाहिए, जो जमीनी स्तर का हो। ममता ने कहा कि नेता ऐसा हो जो जनता के साथ हमेशा खड़ा रहे। दीदी ने कहा कि नेता ऐसा चाहिए, जो जनता के अच्छे और बुरे समय में उसके साथ खड़ा हो। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और सरकार पर वह लगातार गंभीर आरोप लगा रही हैं। ऐसे में ममता के इस बयान के कई मायने लगाए जा रहे हैं। सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि अब ममता बनर्जी खुद को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार नहीं मान रही हैं। जबकि, कुछ समय पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि तीसरे मोर्चे का नेतृत्व ममता बनर्जी करेंगी। हालांकि, यह नहीं हो सका।
 

West Bengal CM Mamata Banerjee in Naxalbari, West Bengal: We don’t want ‘Dilli ka laddoo’. We want a leader who is connected to the ground, one who stands with the people in their bad and good times. pic.twitter.com/hVkusfLSQV— ANI (@ANI) April 5, 2019

‘बुआ’ ने दिए यह संकेत
ममता बनर्जी को भले ही ‘दिल्ली का लड्डू’ पसंद नहीं हो। लेकिन, बसपा सुप्रीमो मायावती ने दो दिन पहले ही संकेत दिए थे कि वह पीएम पद की उम्मीदवार हो सकती हैं। हालांकि, इसकी अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन, बहुत पुरानी कहावत है कि राजनीति में कब, कहां और क्या जाए यह कोई नही जानता?
 
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.