लोकसभा चुनाव: तेलगांना में मतदान से पहले ही टकराएंगे मोदी-राहुल, सोमवार को राज्य में दोनों की सभाएं

नई दिल्ली। अगले महीने से शुरू होने वाले राजनीति के महामुकाबले में अब कुछ ही दिन बचे हैं। राजनीति से जुड़ा हर एक शख्स इस रेस में जीत दर्ज करने के लिए जी-जान से मेहनत कर रहा है। इसी क्रम में तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटों पर अगले महीने होने जा रहे चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राज्य में चुनावी जनसभाएं करेंगे।
दूसरी बार तेलंगाना के दौरे पर मोदी
एक तरफ मोदी सोमवार शाम हैदराबाद के LB स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि चार दिनों में मोदी की यह दूसरा तेलंगाना दौरा है। उन्होंने 29 मार्च को महबूबनगर में पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। इस जनसभा को लेकर भाजपा हैदराबाद में तैयारियां जोरों से जारी है। इस जनसभा में चार लोकसभा क्षेत्रों का चुनाव प्रचार होगा, जिसमें हैदराबाद, सिकंदराबाद, मलकानगिरि और चेवेला लोकसभा क्षेत्रों के लोग जुटेंगे।
आपको बता दें कि भाजपा ने 2014 लोकसभा चुनावों में इन लोकसभाओं में सिर्फ सिकंदराबाद लोकसभा सीट जीती थी। पार्टी ने यहां से इस बार निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को टिकट नहीं दिया है। पार्टी ने यहां से भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जी. किशन रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है।
कांग्रेस की तेलंगाना में प्रचार की शुरुआत
दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष गांधी सोमवार को जहीराबाद में जनसभा संबोधित करेंगे। बता दें कि राहुल इस सभा से तेलंगाना में 11 अप्रैल को हो रहे चुनावों के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार की शुरुआत होगी। जानकारी के मुताबिक गांधी रविवार रात हैदराबाद पहुंचेंगे। हैलीकॉप्टर से जहीराबाद जाने से पहले गांधी यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और उम्मीदवारों से चुनावी रणनीति बनाएंगे। जहीराबाद में बैठक के बाद, गांधी वानपर्थी में एक और चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे। इसके बाद वे हुजूरनगर में सोमवार को अपनी तीसरी और अंतिम जनसभा संबोधित करेंगे।