लोकसभा चुनाव: जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने प्रत्याशियों के नाम किए फाइनल!, ये रही लिस्ट

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पार्टियां अब उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं। कई राज्यो में नाम फाइनल हो गए, तो कुछ राज्यों में धीरे-धीरे प्रत्याशियों की घोषणा की जा रही हैं। इसी बीच खबर यह आ रही है कि भारतीय जनाता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर के लिए पांच प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। जबकि, लद्दाख सीट के लिए मंथन जारी है। हालांकि, औपचारिक घोषणा होना बाकी है।
जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने प्रत्याशियों के नाम फाइनल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। इनमें उधमपुर-डोडा सीट से डॉ. जितेंद्र सिंह, जम्मू-पुंछ सीट से जुगल किशोर शर्मा, बारामूला-कुपवाड़ा सीट से मोहम्मद मकबूल, अनंतनाग-पुलवामा सीट से सोफी यूसुफ, श्रीनगर-बडगाम सीट से खालिद जहांगीर को टिकट मिल सकता है। जबकि, लद्दाख सीट के लिए अभी चर्चा होना बाकी है। इन नामों का औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है।
जम्मू-कश्मीर का ‘सियासी संग्राम’
गौरतलब है कि भाजपा पिछले कुछ समय से जम्मू-कश्मीर पर लगातार फोकस कर रही है। पार्टी चाहती है कि किसी भी हाल में यहां जीत हासिल किया जाए। दरअसल, इससे पहले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पीडीपी के साथ मिलकर यहां सरकार बनाया था। लेकिन, पिछले साथ भाजपा ने पीडीपी से गठबंधन तोड़ते हुए सरकार गिरा दिया। जिसके बाद प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि रमजान के बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराया जा सकता है।