लोकसभा चुनाव के लिए CPIM की पहली सूची जारी, 45 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी (CPIM) ने शनिवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। पार्टी ने पश्चिम बंगाल समेत 10 राज्यों की 45 लोकसभा सीटों के लिए अपने 45 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों को फिर से मौका दिया गया है।
सात मौजूदों सांसदों को फिर से मौका
CPIM की केंद्रीय समिति कार्यालय की ओर से बयान जारी कर सूची की जानकारी दी गई। CPIM ने अपने सबसे मजबूत गढ़ केरल और पश्चिम बंगाल में 16-16 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं असम , तमिलनाडु और त्रिपुरा से दो-दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इसके अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा,पंजाब और लक्षद्वीप से एक-एक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।
पार्टी ने अपने सात मौजूदा सांसदों को एकबार फिर उम्मीदवार बनाया है , जिनमें मोहम्मद सलीम और बदरुद्दीन खान, ए. संपत , एम बी राजेश, पी के बीजू समेत कई सांसद शामिल हैं।
लोकसभा चुनाव 2019: सोनिया गांधी के आवास पर CEC की बैठक, 4 राज्य के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा

First List of Seats to be Contested by the CPI(M) in the 2019 Lok Sabha elections pic.twitter.com/2Jx0Ay27pJ— CPI (M) (@cpimspeak) March 16, 2019

शुक्रवार को वाम मोर्चा ने जारी की थी लिस्ट
वहीं शुक्रवार को वाम मोर्चा ने पश्चिम बंगाल की 25 लोकसभा सीटों के लिए अपनी सूची जारी की थी। इसमें CPIM के 15, आरएसपी के दो, फॉरवर्ड ब्लॉक के तीन और माकपा के एक उम्मीदवार का नाम शामिल है। मोर्चा के चेयरमैन विमान बोस ने कहा कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी को हराने के लिए वाममोर्चा पूरा प्रयास करेगा।