लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही कांग्रेस बड़ा झटका, वल्लभ धाराविया ने विधायकी पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान डाले जाएंगे। इस ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हैं। लेकिन, पार्टियों को झटके भी लगने शुरू हो गए हैं। ताजा मामला गुजरात से आ रहा है, जहां कांग्रेस विधायक वल्लभ धारविया ने अचानक विधायकी पद से इस्तीफा दे दिया है।
कांग्रेस विधायक ने विधायकी पद से दिया इस्तीफा
जानकारी के मुताबिक, जामनगर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक वल्लभ धाराविया ने सोमवार को विधानसभा स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि स्पीकर ने उनका इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं? साथ ही कांग्रेस पार्टी की ओर से भी अभी तक इस मामले को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन, चर्चा यह है कि वल्लभ जल्द ही पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं और किसी दूसरी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।
 

Congress MLA from Jamnagar Rural, Vallabh Dharaviya (in white shirt) resigns as MLA, hands over resignation to Speaker of gujarat assembly , Rajendra Trivedi. pic.twitter.com/preOUfmuRA— ANI (@ANI) March 11, 2019

कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल
इधर, एक हफ्ते पहले गुजरात में ही कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम सावरिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। सोमवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर काफी समय से सियासी उठा-पटक जारी है और दल-बदल का खेल शुरू हो चुका है। दरअसल, इस बार भाजपा को रोकने के लिए कई विपक्षी दल एकजुट हैं। वहीं, भाजपा किसी भी हालत में एक बार फिर सत्ता पर काबिज होना चाहती है। अब देखना यह है कि इस दल-बदल और जोड़ तोड़ की राजनीति में कौन सी पार्टी बाजी मारती है और किसे मुंह की खानी पड़ती है।

Gandhinagar: Congress MLA from Gujarat, Purushottam Sawariya who had resigned from the party last week, joins BJP . pic.twitter.com/4PaYB21hK9— ANI (@ANI) March 11, 2019