लोकसभा चुनावः तीसरे चरण का मतदान आज, मोदी-शाह समेत दिग्गज डालेंगे वोट

नई दिल्ली। देश की 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज है। खास बात यह है कि इस चरण कहीं दिग्गजों की साख दांव पर है तो कहीं दिग्गज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। तीसरे चरण के मतदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह भी आज वोट डालेंगे। तीसरे चरण में शाह के भाग्य का फैसला भी होना है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अहमदाबाद के रानीप में सुबह मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, तो वहीं पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सुबह 9 बजे अहमदाबाद के नारायणपुर इलाके में वोट डालेंगे। शाह इस बार अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी की सीट रही गांधी नगर से चुनावी मैदान में हैं। भाजपा ने इस बार आडवाणी को गांधीनगर सीट से टिकट नहीं दिया है।
सिद्धू पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, प्रचार करने पर लगाई 72 घंटे की रोकये दिग्गज भी डालेंगे वोटभाजपा के वरिष्ठ लालकृष्ण आडवाणी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वित्तमंत्री अरुण जेटली अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे। वहीं गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल और सीएम विजय रुपाणी भी मतदान करेंगे। आपको बता दें कि तीसरे चरण में गुजरात की सभी 26 सीटों पर मतदान होगा। यही नहीं भाजपा के लिए ये चरण काफी अहम भी माना जा रहा है।
मध्यप्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल भी 23 अप्रैल को अपने वोट का इस्तेमाल अहमदाबाद से करेंगी, जबकि कांग्रेस नेता अहमद पटेल भरुच में वोट डालेंगे। उधर पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल भी आज अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे। वे ग्रामीण इलाके वीरम से वोट देने पहुंचेंगे। राम नाम पर भाजपा से अलग पार्टी लेकर आए डॉ. प्रवीण तोगड़िया भी अहमदाबाद से ही अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
लोकसभा चुनावः कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे मुक्केबाज विजेंद्र सिंह
खिलाड़ी में करेंगे मतदानतीसरे चरण के मतदान में गुजरात से वोट डालने वालों में खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं। पठान बंधुओं यूसूफ और इरफान के अलावा, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमरा, चेतेश्वर पुजारा प्रमुख रूप से शामिल हैं।