लोकसभा चुनावः कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे मुक्केबाज विजेंद्र सिंह

नई दिल्ली। रिंग के किंग यानी विजेंद्र सिंह अब राजनीति के अखाड़े में विरोधियों को पंच मारते दिखाई देंगे। जी हां कांग्रेस ने मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को दिल्ली की दक्षिण लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। यानी लोकसभा चुनाव में राजधानी दिल्ली का दंगल अब और भी दिलचस्प होने जा रहा है।
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार का दिन जहां कांग्रेस और भाजपा के दिग्गजों ने रैलियों के जरिये लोगों के बीच बिताया है वहीं पार्टी में नए लोगों की एंट्री भी हुई। आने वाले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस और भाजपा ने पार्टी में मशहूर हस्तियों को टिकट देकर हलचल बढ़ा दी है।
 

Delhi: boxer Vijender Singh to contest from South Delhi Lok Sabha seat as Congress Candidate . pic.twitter.com/hQHvvGgUne— ANI (@ANI) April 22, 2019

 
दिल्ली में जहां कांग्रेस ने दक्षिण सीट से मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को टिकट दिया तो वहीं भाजपा ने पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को टिकट देकर चुनावी माहौल गर्मा दिया है।
मुक्केबाज विजेंद्र का मुकाबला सीधा मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी से है जबकि इसी सीट पर आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि विजेंद्र ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीता था। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली की सातों सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया गया है, जहां से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और आप नेता दिलीप पांडे चुनावी मैदान में हैं।