लेफ्टिनेंट जनरल DS हुड्डा ने कहा- ‘दुख होता है जब शहीद के बारे में ऐसी बातें कही जाती हैं ‘

नई दिल्‍ली। मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे के खिलाफ विवादित बयान देकर भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्‍याशी विरोधियों के साथ-साथ अपनी पार्टी के निशाने पर भी आ गई हैं। रविवार को सर्जिकल स्‍ट्राइक वन को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाने वाले सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि मुझे उस समय दुख होता है जब किसी शहीद के बारे में अपमानजनक बातें कही जाती हैं। उन्‍होंने कहा कि शहीद सेना का जवान हो या पुलिस का जवान उसे पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ये बयान किसी की भी दृष्टि से अच्‍छी नहीं हैं।
 

Lt General(Retd) DS Hooda on Pragya Thakur’s remark on late Hemant Karkare: Yes it does hurt when such things are said about a martyr , be it from the Army or the Police, full respect should be given. These utterances are not good pic.twitter.com/pW0u930rWl— ANI (@ANI) April 21, 2019

साध्‍वी का बयान आपत्तिजनक
इस मामले में शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी का यह बयान आपत्तिजनक है। उन्‍होंने कहा कि दिवंगत करकरे बहादुर और तेजतर्रार पुलिस अधिकारी थे। उन्हें हमेशा शहीद के तौर पर याद किया जाएगा। साध्वी प्रज्ञा की टिप्पणी उनकी निजी राय है। हम इसका समर्थन नहीं करते हैं। हालांकि उन्होंने इस मुद्दे पर माफी भी मांगी है। साथ ही उन्‍होंने कहा है कि उन्‍होंने यह बयान व्यक्तिगत दर्द के कारण दिया।
कांग्रेस नेता राजकुमार चौहान के समर्थकों का राहुल गांधी के आवास पर प्रदर्शन, इस बात की दी चेतावनी
 क्‍या कहा था प्रज्ञा ने?
बता दें कि भोपाल से भाजपा प्रत्‍याशी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे के खिलाफ विवादित बयान दिया था। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि हेमंत करकरे ने उन्हें गलत तरीके से हिंदू आतंकवाद वाले मामले में फंसाया था। एक अधिकारी ने हेमंत करकरे से उन्हें छोड़ने को कहा था। इसके जवाब में करकरे ने कहा था कि जहां से भी सबूत लाना होगा लाएंगे, लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे। शहीर करकरे के इस काम को भाजपा प्रत्‍याशी दो दिन पहले धर्मविरुद्ध बताया था।
लोकसभा चुनाव 2019: तीसरा चरण भाजपा के लिए क्यों है सबसे ज्यादा अहम? 
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.