राहुल गांधी Exclusive: लोकसभा चुनाव की आधी जंग खत्म, पिछले चुनाव से बेहतर स्थिति में है कांग्रेस

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की आधी लड़ाई पूरी हो चुकी है। तीन चरणों में 303 सीटों पर मतदान हो चुका है और नतीजों के कयास लगने शुरू हो गए हैं। अब तक के चुनाव को लेकर पार्टियों, राजनीतिक विश्लेषकों और मीडिया में अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कोई भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत की बात कर रहा है, तो किसी का कहना है कांग्रेस (CONGRESS) की स्थिति मजबूत है। वहीं, खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का कहना है कि कांग्रेस पार्टी पिछले चुनाव की तुलना में बेहतर स्थिति में है।पत्रिका समूह के डिप्टी एडिटर भुवनेश जैन के साथ खास बातचीत में राहुल गांधी ने ये बात कही।
‘न्याय’ से कांग्रेस को काफी फायदा- राहुल गांधी
कांग्रेस की स्थिति पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोई संख्या नहीं बता सकता। लेकिन चुनावी दौरों में जहां भी जा रहा हूं। पार्टी के लोगों से पूछ रहा हूं कि कहां हमने सुधार किया है, कहां यथास्थिति है और कहां पहले से नीचे आए हैं। सब जगह से एक ही जवाब मिल रहा है कि हमारी स्थिति पहले से सुधर रही है और हम मजबूत स्थित में हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी जिन बातों का सबसे ज्यादा असर नजर आ रहा है, वो है हमारी ‘न्याय’ योजना। राहुल ने कहा कि गरीबों के खातों में 72 हजार रुपए डालने की घोषणा, मिडिल क्लास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और रफाल मामले से भ्रष्टाचार का खुलासा है। इस योजना पर लोगों ने काफी भरोसा जताया है।
हमारे वादों से लोगों को उम्मीदें- कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इन तीन वादों से पार्टी को काफी फायदा हुआ है और लोगों में एक उम्मीद की किरण जागी है। उन्होंने कहा कि गरीबों के खाते में रुपए डालने की योजना से हम अर्थव्यवस्था को तेज रफ्तार दे सकेंगे। रोजगार पैदा होगा और गरीबों के खातों में पैसा जाएगा। इसका बहुत जबरदस्त प्रभाव होगा। लोगों की जेब से एक पैसा भी नहीं जाएगा। किसानों का मुद्दा बहुत महत्त्वपूर्ण है। किसान मोदी जी से बहुत गुस्सा हैं, क्योंकि उनको धोखा दिया गया है। बेरोजगारी दूसरा बड़ा मुद्दा है और इसी तरह नरेंद्र मोदी जी का रफाल भ्रष्टाचार का मामला है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे वादों पर लोगों ने विश्वास किया है और उम्मीद है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी।