राहुल गांधी 4 अप्रैल को वायनाड लोकसभा सीट के लिए भरेंगे पर्चा, प्रियंका गांधी भी होंगी साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चार अप्रैल को केरल की वायनाड लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के वक्त उनके साथ बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद होंगी। राहुल पहली बार यूपी की अमेठी के अलावा एक दूसरी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। केरल में 20 लोकसभा सीटों के लिए 23 अप्रैल को मतदान होना है।
तमिलनाडु में बोले शाह: हम पाक को सबक सिखा रहे लेकिन कांग्रेस चाहती है बातचीत

Congress President Rahul Gandhi will file his nomination from the parliamentary constituency of Wayanad in Kerala on 4th April. https://t.co/Rw1EeYyTXE— ANI (@ANI) April 2, 2019

राहुल के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी
कांग्रेस महासचिव ओमान चांडी पर राहुल राहुल गांधी के नामांकन को खास बनाने की जिम्मेदारी है। पर्चा दाखिल करने के दौरान गुरुवार को वायनाड कलेक्ट्रेट में उनके साथ होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी बुधवार को कोझीकोड पहुंच रहे हैं। संगीत प्रेमियों का एक दल मलयालम में गीतों के साथ आया है, जो राहुल के नामांकन दाखिल करने के बाद अपनी प्रस्तुति देगा।
कांग्रेस में राहुल के लिए सभी चाहते हैं प्रचार करना
वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले के साथ पार्टी केरल में एक अजीब ‘मुश्किल’ का सामना कर रही है। खबर है कि केरल ईकाई के सभी नेता चाहते हैं कि वे राहुल गांधी के लिए प्रचार करें। चांडी को कांग्रेस के बहुत बड़ी संख्या में नेताओं के पक्ष मिले हैं जो राहुल के लिए प्रचार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी सात विधानसभा खंडों में से प्रत्येक का प्रभार एक वरिष्ठ नेता को दिया जाएगा। प्रचार अभियान में नेताओं की भीड़ नहीं होगी।