राहुल गांधी पर सुषमा स्वराज का ‘हल्ला बोल’, ‘भाषा की रखें मर्यादा, आडवाणी हमारे पिता तुल्य’

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लेकर काफी विवादित बयान दिया था। राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने गुरु के आगे हाथ नहीं जोड़ते। इसके अलावा राहुल ने काफी अमर्यादित शब्दों का भी इस्तेमाल किया था। राहुल के इस बयान से विदेश मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेत्री सुषमा काफी आहत हुई हैं। उन्होंने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि वह भाषा की मर्यादा का ख्याल रखें।
राहुल पर बिफरीं सुषमा
सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि राहुल जी, आडवाणी जी हमारे पिता तुल्य हैं। आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है। कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें। सुषमा ने अंग्रेजी और हिन्दी दोनों में ट्वीट किया है। राहुल के बयान पर भाजपा की ओर से यह पहली प्रतिक्रिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, वहां किसी ना किसी की बुराई करते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी के गुरु कौन हैं? आडवाणी जी। शिष्य गुरु के सामने हाथ भी नहीं जोड़ता। इसके अलावा राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर काफी विवादित शब्दों का भी इस्तेमाल किया था।
 

राहुल जी – अडवाणी जी हमारे पिता तुल्य हैं. आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है. कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें. #AdvanijiRahulji – Advani ji is our father figure. Your words have hurt us deeply. Please try to maintain some decorum of your speech . #Advaniji— Chowkidar sushma swaraj (@SushmaSwaraj) April 6, 2019
Twitter .com/widgets.js” charset=”utf-8″>
आडवाणी ने लिखा था ब्लॉग
यहां आपको बता दें कि भाजपा ने इस बार सबसे सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी को टिकट नहीं दिया है। गुरुवार को आडवाणी ने एक ब्लॉग लिखा। इसमें उन्होंने प्रत्यक्ष रूप से पार्टी और अप्रत्यक्ष रूप से नेताओं के लिए काफी कुछ लिखा। हालांकि, आडवाणी के ब्लॉग पर पीएम मोदी ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी।
 
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.