राहुल गांधी पर केजरीवाल का तंज, गठबंधन ना कर भाजपा की मदद कर रही कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलों पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षीत ने विराम लगा दिया है। शीला दीक्षीत ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी आप के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी। शीला दीक्षीत के बयान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर तंज कसा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस गठबंधन ना कर भाजपा की मदद कर रही है। लेकिन आम आदमी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी गठबंधन से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं कर भाजपा को मजबूत करने में जुटी हुई है।

Gopal Rai, AAP: Congress’ final announcement (to contest alone in Delhi) shows that it is hell bent on helping BJP, it seems for them party is bigger than the country. Could it be that Congress has made an unofficial alliance with the BJP? pic.twitter.com/lKGy2Aifdw— ANI (@ANI) March 5, 2019

आप और कांग्रेस में गठबंधन की थी खबर
दरअसल लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए कांग्रेस पार्टी सभी राज्यों में सियासी दलों के साथ गठबंधन करने की जुगत में है। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई थी। लेकिन बैठक में फैसला लिया गया कि कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। गौरतलब है कि इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है। दिल्ली में सातों लोकसभा सीटों पर दोनों पार्टी के बीच में तीन-तीन सीटों पर समझौता हुआ है।