राहुल गांधी को भी चुनाव आयोग से क्लीन चिट, शाह को ‘हत्यारोपी’ कहने की थी शिकायत

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को भी क्लीन चिट दिया है। बीजेपी ने शिकायत की थी कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हत्यारोपी कहा था। ये शिकायत बीजेपी की ओर से की गई थी। आयोग ने कहा कि राहुुल गांधी ने किसी तरह से आचार संहिता का ( Violation of Model code of conduct ) उल्लंघन नहीं किया है।
ये भी पढ़ें: मसूद अजहर पर वीटो हटाने के लिए चीन के साथ कोई समझौता नहीं हुआ: भारत

In a matter related to a complaint made by BJP concerning alleged MCC violations in a speech delivered by Rahul Gandhi at a rally in Madhya Pradesh, EC said no such violation of MCC is made out. (file pic) pic.twitter.com/9pFfJeppzm— ANI (@ANI) May 2, 2019

कोर्ट ने भेजा था राहुल को समन
अहमदाबाद की एक अदालत ने बुधवार को कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को बुधवार को समन जारी किया था। बीजेपी पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट की ओर से राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि के मुकदमा किया गया था। अदालत ने जवाब देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को छह जुलाई तक का समय दिया था।
CBSE 12th Result 2019: सुनीता केजरीवाल और स्मृति ईरानी ने बताया बेटों को मिला कितना नंबर
राहुल पर क्या थे आरोप
बीजेपी पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने अपनी शिकायत में कहा था कि 23 अप्रैल, 2019 को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इसी दौरान उन्होंने कहा था, ‘हत्यारोपी भाजपा प्रमुख अमित शाह, वाह! क्या शान है।’
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..