राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर’ बयान पर भाजपा हमलावर, सुप्रीम कोर्ट में 15 अप्रैल को होगी सुनवाई

नई दिल्ली। रफाल मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की। अदालत ने लेखी की याचिका स्वीकार कर ली है और आगामी 15 अप्रैल को मामले की सुनवाई करेगी। लोकसभा चुनाव के दौरान इस मामले में सुनवाई अगर किसी फैसले पर पहुंचती है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
वायनाड हुआ 4G: चार गांधी मैदान में, राहुल के सामने Rahul और Raghul भी
मीनाक्षी लेखी ने अपनी याचिका में रफाल फाइटर जेट डील मामले में राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर शिकायत की है जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर हैं’ कहा था। अब सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई सोमवार को करेगी।

Supreme Court agrees to hear on April 15, a Contempt petition of BJP MP Meenakshi Lekhi against Congress President Rahul Gandhi . pic.twitter.com/yDSbDJ8qAG— ANI (@ANI) April 12, 2019

लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना याचिका में कई आरोप लगाए हैं। इसमें एक आरोप है कि रफाल मामले में कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तोड़-मरोड़कर पेश किया। इसके अलावा राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर’ है का बयान भी इस प्रकार से लोगों तक पहुंचाया जैसे इसे सर्वोच्च न्यायालय ने घोषित किया हो।
इतना ही नहीं मीनाक्षी लेखी का यह भी आरोप है कि कोर्ट ने आदेश दिया था कि रफाल मामले में गोपनीय दस्तावेज को बहस का हिस्सा न बनाएं, लेकिन इस आदेश को भी न मानते हुए राहुल गांदी ने लोगों के सामने इसे गलत ढंग से प्रस्तुत किया।
महिला सांसदों के लिए नहीं धड़कता है ‘देश का दिल’, 7 दशक में केवल सात को चुना
इस सिलसिले में अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने अदालत में अवमानना याचिका दायर करते हुए कहा कि राहुल ने भारत के मुख्य न्यायाधीश और न्यायाधीशों के संबंध में कहा कि इन लोगों ने ‘चौकीदार चोर है’ और ‘मोदी ने अनिल अंबानी को पैसा दिया है’ कहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ये टिप्पणियां चुनावी रैलियों के दौरान कीं हैं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika hindi news App.