राहुल गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक, गठबंधन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हैं। वहीं, गठबंधन और दल-बदल का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस की एक बड़ी बैठक हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में गठबंधन को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।
आप के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की यह बड़ी बैठक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर है। इस बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और दिल्ली कांग्रेस के नेताओं को बुलाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में AAP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है। दोनों दलों के बीच गठबंधन होने की स्थिति में दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर चुुनाव 3-3-1 के फॉर्मूले पर ही लड़ा जाएगा। जानकारी यह भी सामने आ रही है कि इस फॉर्मूले के तहत दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और पूर्वी दिल्ली से पूर्व सांसद संदीप दीक्षित दिल्ली से चुनाव नहीं लड़ेंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर सोमवार देर रात तक बैठकों का दौर चला। अब सबकी निगाहें कांग्रेस की इस बैठक पर टिकी है कि गठबंधन को लेकर आखिर क्या निर्णय लिया जाता है।
गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं शीला दीक्षित
यहां आपको यह भी बता दें कि दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया था। प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी।