राहुल गांधी का चुनावी वादाः गरीबों के साथ होगा ‘न्याय’, दिए जाएंगे सालाना 72 हजार रुपए

नई दिल्‍ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्‍लूसी) की बैठक की अध्‍यक्षता करने के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस आयोजित कर ऐतिहासिक चुनावी घोषणा की। उन्‍होंने देश के सबसे ज्‍यादा गरीब लोगों से वादा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद हमारी सरकार बनी तो गरीबों के खाते में हर साल 72 हजार रुपए आएंगे।
राहुल गांधी ने कहा, “मैं यहां से वादा कर रहा हूं कि ‘न्याय’ होगा।” न्यूनतम आय गारंटी योजना के अंतर्गत यह पैसा देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में देश की जनता को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। हमारी सरकार लोगों को मुश्किलाेें से बाहर निकालने का काम करेगी। मोदी सरकार अमीरों को पैसा देती है हम गरीबों को देंगे।
न्‍यूनतम आय गारंटी योजना शुरू करेगी कांग्रेस

अगर किसी की आमदनी 12000 रुपये से कम है तो हम उस व्यक्ति की आमदनी को 12000 रुपये तक पहुंचा देंगे। हम लोगों को गरीबी से निकालना चाहते हैं : कांग्रेस अध्यक्ष @RahulGandhi #RahulForBehtarBharat pic.twitter.com/AYMupVas44— Congress (@INCIndia) March 25, 2019

राहुल गांधी ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो देश में किसी की आमदनी 12 हजार रुपये से कम होगी तो हम उस व्यक्ति की आमदनी को 12 हजार रुपये तक पहुंचा देंगे। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना के तहत देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जाएगा।
राहुल गांधी ने कहा कि इस योजना के तहत देश के 5 करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। इस योजना के जरिए हम देश से गरीबी को मिटाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मैं गरीबों को इज्जत दिलवाना चाहता हूं।
उन्होंने कहा, “पिछले 5 सालों में देश की गरीब जनता को काफी कुछ सहना पड़ा है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हम गरीब जनता को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देंगे।” उन्‍होंने मीडिया को बताया कि कांग्रेस की सबसे बड़ी प्राथमिकता गरीबी को मिटाना है। कांग्रेस की सरकार बनी तो देश में ऐतिहासिक बदलाव आएगा।

LIVE: Congress President @RahulGandhi briefs media after CWC meeting. #RahulForBehtarBharat https://t.co/6YjN52J4B4— Congress (@INCIndia) March 25, 2019

पीएम ने हिन्‍दुस्‍तान को दो हिस्‍सों में बांटा
कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीति से हिन्‍दुस्‍तान दो हिस्‍सों में बंट गया। हम हिन्‍दुस्‍तान के दो हिस्‍से नहीं बनने देंगे। हम देश में गरीबी और अमीरी का भेद मिटाने का काम करेंगे।
कांग्रेस ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला
उन्‍होंने यूपीए सरकार की मनरेगा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना के बल पर कांग्रेस सरकार ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला।